अंडर -19 वर्ल्ड कप : भारतीय पारी में फ़िलहाल बारिश का खलल

- in खेल

ओवल : अंडर -19 वर्ल्ड कप के फाइनल ओवल के खूबसूरत मैदान पर खेला जा रहा है. जहा फ़िलहाल मैच बारिश के कारण रुक गया है. इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने वर्ल्ड कप फाइनल में टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का फ़ैसला किया. मगर भारतीय गेंदबाजों ने कंगारुओं के शीर्ष क्रम को धराशाई करते हुए आस्ट्रेलिया को निर्धारित 50 ओवर में 216 रन पर रोक दिया. भारत को 217 रनों का लक्ष्य मिला जिसके जवाब में भारत का स्कोर खेल रुकने तक 4 ओवर में 23/0 हो गया था. कप्तान पृथ्वी शॉ 10 और मनजोत कालरा 9 रन बनाकर क्रीज़ पर मौजूद थे. ऑस्ट्रेलिया के लिए ओपनर मैक्स ब्रायंट 14, जेक एडवर्ड 28, कप्तान जेसन 13, जोनाथन 76, परम उप्पल 34 और विल सदरलैंड ने 5 रनों का योगदान दिया.

वही भारत की ओर से शिवा, ईशान, अनुकूल और कमलेश सभी ने शानदार गेंदबाजी करते हुए दो-दो विकेट चटकाए. एक विकेट शिवम के खाते में भी गया. भारतीयों की धारदार गेंदबाजी के आगे ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी नतमस्तक हो गए और लगातार विकेटों का पतन होता रहा. तीन तीन बार वर्ल्ड चैम्पियन दोनों टीमों के बीच ये मुकाबला बेहद रोमांचक होने की उम्मीदे है. क्योकि आस्ट्रेलिया इतनी आसानी से हर मानने वाली टीमों में से नहीं है.

Loading...

इससे पहले भारत ने सेमीफाइनल में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को और ऑस्ट्रेलिया ने सेमीफाइनल में अफगानिस्तान को शिकस्त देकर फाइनल में जगह बनाई है. गौरतलब है कि इससे पहले 2012 में भी दोनों टीम अंडर-19 वर्ल्ड कप के फाइनल में खेल चुकी है. द वाल के नाम से प्रसिद्ध राहुल द्रविड़ इस भारतीय टीम के कोच है जिनकी निगरानी में भारत लगातार दूसरी बार फाइनल में पंहुचा है.

Loading...