दिल्ली के बॉर्डरों पर इंटरनेट सेवा हुई शुरू, पुलिस ने कहा- सड़कों पर फिर से लगाई जाएंगी किलें

दिल्ली के बॉर्डरों के पास इंटरनेट सेवाएं एक बार फिर से सामान्य हो गई है। इसके साथ ही बॉर्डरों पर धरनास्थलों के पास सड़कों पर लगाईं कीलें हटाने का वीडियो सामने आने के बाद दिल्ली पुलिस ने कहा है कि सड़कों पर किले फिर से लगाई जाएंगी। किसानों द्वारा 6 फरवरी को चक्का जाम का ऐलान करने के बाद सड़कों पर पुलिस ने कीलें लगवाईं थीं।

गाजीपुर बॉर्डर के पास सड़क पर लगे कील हटाने की खबरें मीडिया पर छाने के बाद दिल्ली पुलिस का बयान सामने आया है। दिल्ली पुलिस के डीसीपी ईस्ट ने कहा है कि कील लगाने की जगह बदली जा रही है, उसे परमानेंट हटाया नहीं गया है। साथ ही डीसीपी ईस्ट ने ये भी कहा है कि गाजीपुर बॉर्डर पर बैरिकेडिंग की जो व्यवस्था पहले थी, वो जस की तस रहेगी। सिर्फ कील को वहां से हटाया गया है, जिसे दूसरी जगह पर लगाया जाएगा।

वहीं टीकरी बॉर्डर पर भी किसानों का आंदोलन लगातार जारी है। टीकरी बॉर्डर पर किसानों को रोकने के लिए कंक्रीट की जो दीवारें बनाई गई थी, उसे अब और ऊंचा किया जा रहा है। मंच और सुरक्षाकर्मियों के बीच नेट लगवाया गया है ताकि पथराव की स्थिति में पत्थरों से बचा जा सके।

गाजीपुर बॉर्डर पर किसानों से मिलने पहुंचे नेता

गाजीपुर बॉर्डर पर किसानों से मिलने पहुंचे विपक्षी दलों के प्रतिनिधिमंडल को खाली हाथ वापस लौटना पड़ा। दिल्ली पुलिस ने धरनास्थल से पहले बैरिकेडिंग के पास ही सभी को रोक लिया। उन्हें यूपी की सीमा में दाखिल नहीं होने दिया गया। विपक्षी दलों के इस प्रतिनिधिमंडल में अकाली दल से सांसद और पूर्व केन्द्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल, डीएमके सांसद कनिमोझी, एनसीपी सांसद सुप्रिया सुले और टीएमसी सांसद सौगत रॉय शामिल थे।

26 जनवरी हिंसा मामले में एक और गिरफ्तारी

26 जनवरी को लाल किला पर हुई हिंसा मामले में एक और गिरफ्तारी हुई है। SIT क्राइम ब्रांच ने धर्मेंद्र सिंह हरमन नाम के शख्स को गिरफ्तार किया है। धर्मेंद्र सिंह हरमन पर ट्रैक्टर रैली के दौरान फेसबुक लाइव कर हिंसा भड़काने का आरोप है। दिल्ली का रहने वाला धर्मेंद्र सिंह गणतंत्र दिवस के दिन अपनी कार की छत पर बैठकर लाल किले के अंदर से भीड़ को उकसा रहा था। लाल किला हिंसा में फिलहाल ये दूसरी गिरफ्तारी है। इससे पहले अमनप्रीत सिंह नाम के शख्स को गिरफ्तार किया गया था।

E-Paper