#IndiaTogether का सचिन समेत इतने क्रिकेटरों ने किया समर्थन, लेकिन धोनी हैं चुप

किसान आंदोलन में जैसे ही इंटरनेशनल मीडिया ने दखल दी और फिर कुछ विदेशी हस्तियों ने भारत की बुराई तो फिर भारतीय हस्तियों ने भी उन्हें आड़े हाथों लिया और देश के साथ खड़े रहने की बात कही। भारतीय टीम के पूर्व महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर, मौजूदा कप्तान विराट कोहली, रोहित शर्मा, अजिंक्य रहाणे, शिखर धवन, सुरेश रैना और तमाम क्रिकेटरों ने #IndiaTogether मूवमेंट का समर्थन किया, लेकिन किसान महेंद्र सिंह धौनी चुप हैं।

#IndiaTogether मूवमेंट के शुरू होने के बाद सबसे पहले सचिन तेंदुलकर ने ट्वीट किया और फिर इसके बाद क्रिकेट जगत ने इसको आगे बढ़ाया। हालांकि, एमएस धौनी अभी भी चुप हैं, जिससे फैंस नाराज हैं और उन्हें सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल कर रहे हैं कि आखिरकार एमएस धौनी चुप क्यों हैं।

वहीं, कप्तान विराट कोहली ने ट्वीट करते हुए कहा है कि असहमति के इस समय में हम सभी एकजुट रहें। किसान हमारे देश का एक अभिन्न हिस्सा हैं और मुझे यकीन है कि सभी पक्षों के बीच एक सौहार्दपूर्ण समाधान मिल जाएगा, ताकि शांति रहे और सभी मिलकर आगे बढ़ सकें।”

सचिन तेंदुलकर ने ट्वीट में लिखा, “भारत की संप्रभुता से समझौता नहीं किया जा सकता है। बाहरी ताकतें दर्शक हो सकती हैं, लेकिन प्रतिभागी नहीं। भारतीय भारत को जानते हैं और भारत के लिए फैसला करना चाहिए। आइए एक राष्ट्र के रूप में एकजुट रहें।” पूर्व स्पिनर अनिल कुंबले ने लिखा, “दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के रूप में, भारत अपने आंतरिक मुद्दों को सौहार्दपूर्ण समाधानों तक ले जाने में सक्षम है।”

रोहित शर्मा ने ट्वीट करते हुए लिखा है, “भारत हमेशा मजबूत हुआ है, जब हम सभी एक साथ खड़े हैं और इसका समाधान खोजना समय की जरूरत है। हमारे किसान हमारे देश की भलाई में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं और मुझे यकीन है कि हर कोई एक समाधान खोजने के लिए अपनी भूमिका निभाएगा।” अजिंक्य रहाणे ने अपने ट्वीट में कहा है, “यदि हम एक साथ खड़े हों तो कोई समस्या नहीं है, जिसका समाधान नहीं किया जा सकता है। आइए एकजुट रहें और हमारे आंतरिक मुद्दों को हल करने की दिशा में काम करें।”

Loading...
E-Paper