पॉप स्टार रिहाना और एक्टिविस्ट ग्रेट थनबर्ग का ऋचा चड्ढा ने जताया आभार, जानें पूरा मामला

देश में चल रहे ‘किसान आंदोलन’ को अब विदेशों से भी समर्थन मिल रहा है. दुनिया की सबसे बड़ी पॉप स्टारों में मानी जाने वाली सिंगर रिहाना ने भारत में चल रहे है किसान आंदोलन का समर्थन किया. इतना ही सोशल एक्टिविस्ट ग्रेटा थनबर्ग ने भी किसान आंदोलन के साथ ‘सोलिडैरिटी’ यानी बंधुत्व दिखाया है. इनके ट्वीट और समर्थन पर बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत, ऋचा चड्ढा, फिल्ममेकर हंसल मेहता, यूट्यूबर लिली सिंह ने रिएक्श दिया है.

कंगना रनौत ने जहां रिहाना को मूर्ख कहा है, वहीं ऋचा ने उनकी तारीफ की और आभार जताया है. एक दिन पहले रिहाना ने किसान आंदोलन पर लिखी एक खबर को शेयर करते पूछा,”इसके बारे में बात क्यों नहीं होती?” इस पर कंगना रनौत ने रिएक्ट किया और रिप्लाई में लिखा,”इसके बारे में लोग बात नहीं कर रहे हैं क्योंकि वे लोग किसान नहीं हैं, वे लोग आतंकवादी है जोकि भारत को बांटना चाहते हैं.”

यहां देखिए कंगना रनौत का ट्वीट-

कंगना ने आगे लिखा,”जिससे की चीन हमारे टूटे भारत को कब्जा सके और इसे अमेरिका की तरह की चीन का उपनिवेश बना लें… चुप बैठो, तुम मूर्ख हो, हम तुम्हारे जैसे मुर्खों की तरह अपना देश नहीं बेच रहे हैं.” वहीं, कनाडिया यूट्यूबर लिली सिंह ने रिहाना के ट्वीट पर रिप्लाई किया,”हां, धन्यवाद रिहाना, ये एक मानवता का मामला है. मैं किसानों के साथ हूं और यह नैरेटिव थक चुका है.”

ऋचा चड्ढा ने भी रिहाना और ग्रेटा थनबर्ग के ट्वीट पर रिएक्शन दिया है. ऋचा ने रिहाना के ट्वीट को प्यार दिया और आभार जताया. उन्होंने रिहाना के ट्वीट के रिट्वीट करते हुए दिल और हाथ जोड़ने वाले इमोजी ट्वीट किया. इसके साथ उन्होंने एक तीर-धनुष का वाला स्टीकर भी इसमें शामिल किया.

रिहाना के ट्वीट पर ऋचा का रिएक्शन

ग्रेटा ने दिखाई एकता

वहीं, ग्रेटा थनबर्ग के ट्वीट पर ऋचा ने सहमति जताई और आभार व्यक्त किया. ग्रेटा ने अपने ट्वीट में लिखा,”भारत में हो रहे किसान आंदोलन के हम एकता के साथ खड़े हैं.” इस पर ऋचा ने रिएक्ट करते लुए रिप्लाई दिया,”हां.’ इसके साथ उन्होंने हाथ जोड़ने वाला इमोजी भी शेयर किया.

ग्रेटा के ट्वीट पर ऋचा का रिएक्शन

E-Paper