अगले 24 घंटों में यूपी के कई हिस्सों में बदली-बारिश की संभावना, छाएगा घना कोहरा

मौसम विभाग ने तीन से पांच फरवरी के बीच देश के कई अन्य राज्यों के साथ उत्तर प्रदेश के विभिन्न इलाकों में बारिश होने या गरज चमक के साथ बौछारें पड़ने के आसार जताये हैं।

इस दरम्यान कहीं-कहीं ओलावृष्टि होने की भी आशंका भी है। मौसम में यह बदलाव पश्चिमी विक्षोभ और बंगाल की खाड़ी से चलने वाली दक्षिण पूर्वी हवा की वजह से आएगा। प्रदेश में अब धीरे-धीरे सर्दी का असर भी कम होगा क्योंकि अगले कुछ ही दिनों में शीतलहर का असर खत्म होने की भी सम्भावना व्यक्त की गयी है।

फिलहाल अगले 24 घंटों के दौरान प्रदेश के विभिन्न अंचलों में सुबह व रात में कहीं घना तो कहीं बहुत घना कोहरा छाया रहेगा। कुछ इलाकों में शीतहर का असर भी रह सकता है। इस दौरान राजधानी लखनऊ प्रदेश के विभिन्न अंचलों में सुबह व रात में घना कोहरा छाया रहा। हालांकि दिन में चटख धूप निकलने से लोगों ने राहत महसूस की।

रात का तापमान सबसे कम इटावा में 2.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। कानपुर, वाराणसी, अयोध्या, इलाहाबाद, मेरठ, लखनऊ,बरेली, झांसी, आगरा मण्डलों में रात का तापमान सामान्य से कम रहा। गोरखपुर, अयोध्या, लखनऊ,बरेली, मुरादाबाद, वाराणसी, कानपुरम मण्डलों में दिन का तापमान भी सामान्य से कम रहा। 

E-Paper