मानहानि मामलें में कंगना रनौत को समन हुआ जारी, इस दिन होगी पेशी

कंगना रनौत के टेलीविजन इंटरव्यूज में खुद के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणियां सुनने के बाद जाने-माने लेखक, गीतकार और शायर जावेद अख्तर ने एक्ट्रेस के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर किया था। जिसपर मुंबई की अंधेरी मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट आरआर खान ने सोमवार को कंगना रनौत को समन जारी कर दिया है। ये समन जावेद अख्तर के वकील जय कुमार भारद्वाज की दलीलों को सुनने के जारी किया गया है।

मामले में जुहू पुलिस स्टेशन की तरफ से मुंबई के अंधेरी मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट को बताया गया है कि कंगना रनौत के खिलाफ लगाए गए आरोपों की जांच करने की सख्त जरूरत है। इसके पहले मजिस्ट्रेट अदालत ने जुहू पुलिस को दिसंबर 2020 में मानहानि के आरोप में रिपोर्ट दर्ज करने का आदेश दिया था। कोर्ट ने दिसंबर, 2020 में जुहू पुलिस को मामले की जांच करने और 16 जनवरी को रिपोर्ट देने का निर्देश दिया था। 16 जनवरी को पुलिस ने जांच की रिपोर्ट सौंपने के लिए और समय की मांग की। जिसके बाद कोर्ट ने रिपोर्ट देने के समय को बढ़ाकर एक फरवरी कर दिया था। वहीं, अब अंधेरी मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट की तरफ से जारी किए गए समन के आधार पर कंगना रनौत को 1 मार्च 2021 को अदालत के सामने पेश होने को कहा गया है।

कंगना रनौत ने जावेद अख्तर के बारे में एक चैनल को दिये इंटरव्यू में कहा था, ‘एक बार जावेद अख्तर ने मुझे अपने घर पर बुलाया और कहा था कि राकेश रोशन और उसके परिवार वाले बहुत बड़े लोग हैं। अगर तुम उनसे माफी नहीं मांगोगी तो तुम कहीं की नहीं रहोगी। वो तुम्हें जेल में डलवा देगें और फिर तुम्हारी बर्बादी के सिवाय और कोई रास्ता नहीं बचेगा। तुम्हें आत्महत्या करनी पड़ेगी। ये उनके शब्द थे। उन्हें ऐसा क्यों लगता है कि अगर मैं रितिक रोशन से माफी नहीं मांगूंगी तो मुझे खुदकुशी करनी पड़ेगी। वो मुझपर इस कदर चीखे और चिल्लाये थे कि मेरे पैर कांपने लगे थे।’

जावेद अख्तर के खिलाफ इन आरोपों को कंगना कई बार दोहरा चुकीं हैं। इतना ही नहीं, कंगना की बहन और उनकी मैनेजर‌‌ रंगोली भी सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए कंगना के हवाले से जावेद अख्तर पर इस तरह के इल्जाम लगा चुकी हैं।

E-Paper