नवाज शरीफ को बिन लादेन से मिल रही थी आर्थिक सहायता, पूर्व दूत आबिदा हुसैन ने किया दावा

अल-कायदा नेता ओसामा बिन लादेन ने पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ का समर्थन और वित्त पोषण किया था, जो कि पूर्व पीएमएल-एन सुप्रीमो के मंत्रिमंडल में मंत्री के रूप में सेवा कर चुके पूर्व राजनयिक थे। “ओसामा ने एक समय में मियां नवाज शरीफ का समर्थन किया था। हालाँकि, यह एक जटिल कहानी है। जियो टीवी ने एक निजी समाचार चैनल को दिए साक्षात्कार में कहा कि वह (ओसामा) वित्तीय सहायता का विस्तार (शरीफ के लिए) करता था, “संयुक्त राज्य अमेरिका में पाकिस्तान के पूर्व दूत आबिदा हुसैन ने यह दावा किया।

नवाज शरीफ की सरकार के एक पूर्व-कैबिनेट सदस्य आबिदा ने भी याद किया कि एक समय में लादेन अमेरिकियों सहित सभी को पसंद करता था और पसंद करता था लेकिन बाद के चरण में उसे ‘अजनबी’ माना जाता था। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के मेंबर ऑफ नेशनल असेंबली फारुख हबीब ने आरोप लगाया कि नवाज शरीफ ने देश में विदेशी फंडिंग की नींव रखी थी और बेनजीर को उखाड़ फेंकने के लिए अविश्वास प्रस्ताव लाने के लिए ओसामा बिन लादेन से 10 मिलियन अमेरिकी डॉलर लिए थे। 

नवाज शरीफ, जो तीन गैर-लगातार शर्तों के लिए पाकिस्तान के प्रधान मंत्री रहे हैं, उन पर कश्मीर में जिहाद को बढ़ावा देने और फंड देने के लिए मारे गए आतंकवादी ओसामा बिन लादेन से पैसे लेने का आरोप लगाया गया है। उन्होंने 1990-93, 1997-98 और 2013-17 तक प्रधान मंत्री के रूप में कार्य किया। पाकिस्तान मुस्लिम लीग (नवाज) के 70 वर्षीय सुप्रीमो, जो भ्रष्टाचार के आरोपों में सर्वोच्च न्यायालय द्वारा 2017 में सत्ता से बेदखल कर दिए गए थे, चिकित्सा उपचार के लिए लंदन में हैं।

E-Paper