‘ककक किरण’ डायलॉग का इस्तेमाल कर यूपी पुलिस ने समझाया महिला की ना का मतलब

आप सभी जानते ही होंगे कि इस समय देश में महिलाओं के खिलाफ अपराध लगातार बढ़ रहे हैं। ऐसे में इन अपराधों को रोकने के लिए यूपी पुलिस ने हाल ही में जो तरीका अपनाया है वह वाकई में कमाल है। जी दरअसल यूपी पुलिस ने महिलाओं की मर्जी का सम्मान करने के लिए अनोखे तरीके से जनता को जागरूक करने का फैसला लिया। आप देख सकते हैं पुलिस ने 90 के दशक की हिट फिल्म ‘डर’ के एक गाने का क्लिप ‘तू हां कर या न कर तू है मेरी किरण’ का इस्तेमाल किया है।

अपने ट्विटर हैंडल पर एक पोस्ट करते हुए UP पुलिस ने लोगों से पूछा, ‘किरण की ना का मतलब?’ आप देख सकते हैं इसी वीडियो में पिंक मूवी से अमिताभ बच्चन का एक डायलॉग भी लिया गया है। इसमें अमिताभ बच्चन ने कहा है कि, “ना का मतलब ना ही होता है।” इसी ट्वीट के माध्यम से यूपी पुलिस ने कोशिश की है यह समझाने कि जब एक महिला किसी पुरुष की बातों को नहीं मानती है और उसे ना बोल देती है तो उस आदमी को उसका पीछा करना बंद कर देना चाहिए। क्योंकि ‘ना’ का मतलब ना ही होता है।

अब UP पुलिस के इस ट्वीट को देखकर लोग अपनी अपनी राय रख रहे हैं। एक यूजर ने कमेंट में लिखा है, ‘जी हां, बिल्कुल न का मतलब न ही होता है।’ वहीं एक अन्य यूजर ने लिखा है ‘इस अंदाज में लोगों को जागरूक करने के लिए आपका शुक्रिया।’ अब इस तरह कई लोग कमेंट्स कर UP पुलिस की तारीफ़ करते नजर आ रहे हैं।

Loading...
E-Paper