11 भारतीय दुबई में लापता, रिश्तेदार ने इस्लामिक स्टेट में शामिल होने की जताई आशंका

- in बड़ी खबर, राष्ट्रीय

केरल के रहने वाले अब्दुल हामिद ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। उनका कहना है कि वह दुबई में रहने वाले अपने रिश्तेदारों से बीते दो हफ्तों से संपर्क नहीं कर पा रहे हैं। उन्हें डर है कि उनके रिश्तेदार इस्लामिक स्टेट से जुड़ गए हैं। जिसके बाद पुलिस ने मामले पर संज्ञान लेते हुए जांच शुरू कर दी है।

मामले पर केरल के कासरगोड जिले के पुलिस चीफ ए श्रीनिवास का कहना है उन्हें अब्दुल हामिद की ओर से शिकायत मिली है कि उनकी बेटी सहित उनके परिवार के 6 सदस्य दुबई में लापता हो गए हैं। उन्होंने कहा कि हम इन 6 लोगों के अलावा एक अन्य परिवार के 5 लोगों की भी तलाश कर रहे हैं।

उन्होंने आगे बताया कि अब्दुल हामिद ने अपनी शिकायत में कहा है कि उनकी बेटी नसीना (25), उसका पति मोहम्मद सावाद (32) और उनके तीन बच्चे जिनकी उम्र 11 महीने से 6 साल के बीच है, दुबई में लापता हो गए हैं। रिपोर्ट में सावाद की दूसरी पत्नी राहनाथ (22) के लापता होने की भी बात कही गई है। हामिद बीते 15 दिनों से अपने रिश्तेदारों से संपर्क नहीं कर पा रहे हैं।

Loading...

मामले की जांच में जुटे सब इंस्पेक्टर का कहना है कि उन्हें हामिद ने शिकायत दर्ज कराने के थोड़े समय बाद बताया कि उसे खबर मिली है कि उसके रिश्तेदार यमन में सुरक्षित हैं। उन्होंने कहा कि वह अब वह हामिद के उन रिश्तेदारों के सटीक ठिकाना पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि वह सभी रिश्तेदार दो साल पहले दुबई गए थे। इसके अलावा अन्य पांच लोगों के गायब होने की सूचना भी उन्हें हामिद ने ही दी थी, उनके रिश्तेदारों की ओर से इस बारे में कोई शिकायत दर्ज नहीं करवाई गई।

Loading...