इस खिलाडी की फ़ील्डिंग देख, दहसत में है सभी बल्लेबाज, बाउंड्री से भी कर देता है रन आउट

बिग बैश लीग में वेस्टइंडीज के जोफ्रा आर्चर चर्चा का विषय बन गए हैं। जिसका कारण बनी है उनकी हैरान कर देने वाली फील्डिंग जिसका नाम है जोफ्रा आर्चर। वेस्टइंडीज का 22 साल का यह गेंदबाज बिग बैश लीग में काफी चर्चा का विषय बना गया है। इसकी वजह है आर्चर का शानदार प्रदर्शन और गजब की फील्डिंग करना । बता दें कि आर्चरी का मतलब भी हिंदी में निशानेबाजी होता है और आर्चर को भी विकेट पर उनके निशाने के कारण निशानची मानना ही पड़ेगा । 

इस खिलाडी की फ़ील्डिंग देख, दहसत में है सभी बल्लेबाज, बाउंड्री से भी कर देता है रन आउट

आर्चर ने पर्थ स्कॉर्चर्स से खेले जा रहे एडम वोग्स को शानदार अंदाज में रन आउट किया। पर्थ टीम के कैप्टन वोग्स ने 16वें ओवर की तीसरी गेंद पर पुल शॉट लगाया। आर्चर बाउंड्री के पास मौजूद थे और उन्होंने विकेट पर थ्रो किया। उनका निशाना एकदम सटीक रहा और वोग्स रन आउट हो गए। होबार्ट टीम ने मिलेन्को की 66 रन की उम्दा पारी की बदौलत 5 विकेट पर 167 रन बनाए जिसके बाद पर्थ टीम ने 19.2 ओवर में 168 रन बनाकर 5 विकेट से मैच जीत लिया। कैमरन बैनक्रॉफ्ट ने 54 और एश्टन टर्नर ने नाबाद 50 रन की पारी खेली। बैनक्रॉफ्ट ने 36 गेंदों पर 5 चौके और 2 छक्के जड़े जबकि टर्नर ने 27 गेंदों पर 4 चौके और 2 छक्के लगाए। 

Loading...

इससे पहले भी आर्चर ने एडिलेड स्ट्राइकर्स के खिलाफ भी कुछ ऐसा ही कमाल दिखाया था। उन्होंने अपने ही ओवर में कमाल की फील्डिंग करते हुए वेदरलैंड को रन आउट किया था। आर्चर को अभी तक इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने का मौका नहीं मिला है। वह मध्यम तेज गेंदबाज हैं और 36 टी20 मैचों में 44 विकेट ले चुके हैं। 

 

Loading...
E-Paper