सऊदी में महिला टीवी प्रजेंटेटर के ‘अभद्र’ कपड़े पर बवाल, जांच के आदेश

- in अन्तर्राष्ट्रीय

सऊदी के अधिकारियों ने एक महिला टीवी प्रजेंटेटर के खिलाफ जांच शुरू की है. महिला पर आरोप है कि उसने रिपोर्टिंग के दौरान ‘अभद्र’ कपड़े पहन रखे थे. शिरिन अल-रिफी नाम की प्रजेंटेटर दुबई के अल अन टीवी के साथ काम करती है. शिरिन का एक वीडियो वायरल हुआ, जिसमें उन्होंने लूज हेडस्कार्फ और हल्का खुला गाउन पहना था जिससे उनका ब्लाउज और ट्राउजर दिख रहे थे.सऊदी में महिला टीवी प्रजेंटेटर के 'अभद्र' कपड़े पर बवाल, जांच के आदेश

इस क्लिप के वायरल होने के बाद लोगों ने सोशल मीडिया पर अरबी हैशटैग ‘रियाद में नग्न महिला ड्राइविंग कर रही है’ यूज कर आलोचना की. देश की ऑडियो विजुअल मीडिया के जनरल अथॉरिटी ने मंगलवार को कहा कि रिफी पर आरोप है कि उन्होंने ‘नियमों और निर्देशों का उल्लंघन किया’ और ‘अभद्र कपड़े’ पहने हुए थे.

रिफी ने आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि उन्होंने ‘भद्र कपड़े’ पहने हुए थे. स्थानीय न्यूज वेबसाइट अजल  के अनुसार विवाद बढ़ने के बाद शिरिन देश से बाहर चली गई हैं. हाल ही में सऊदी में महिलाओं के वाहन चलाने पर प्रतिबंध हटने के बाद जश्न मनाया गया था. रूढ़िवादी देश सऊदी में महिलाओं पर दुनिया के कुछ बहुत कठिन प्रतिबंध लगाए गए हैं. अप्रैल में सऊदी की खेल अथॉरिटी ने एक फीमेल फिटनेस सेंटर बंद कर दिया क्योंकि वहां एक प्रमोशनल वीडियो चल रहा था, जिसमें एक महिला जिम के कपड़ों में दिख रही थी.

Loading...

Loading...