शाहनवाज हुसैन और मुकेश सहनी के नामांकन में शामिल नहीं होंगे जीतनराम मांझी, जानिए वजह

बिहार विधान परिषद की दो सीटों के लिए होने वाले उप चुनाव के लिए आज नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि है. विधान परिषद के दो सीटों के लिए बीजेपी की ओर से सैयद शाहनवाज हुसैन और वीआईपी की ओर से मुकेश सहनी आज नामांकन पत्र भरेंगे. अब से कुछ हीं देर में पटना आयुक्त कार्यालय में नामांकन पत्र दाखिल किये जायेंगे.

एनडीए के इन उम्मीदवारों के नामांकन के दौरान कई बड़े नेता उनके साथ मौजूद रहेंगे. लेकिन इस दरम्यान पूर्व सीएम जीतन राम मांझी मौजूद नहीं हो सकेंगे. नामांकन कार्यक्रम में शामिल नहीं होने को लेकर मांझी ने खुद ट्वीट कर जानकारी दी है.

मांझी ने अपने ट्वीट में लिखी ये बातें

“चिकित्सकीय सलाह के कारण विधान परिषद चुनाव नामांकन में शामिल नहीं हो पा रहा हूँ परन्तु #NDA उम्मीदवार @ShahnawazBJP और @sonofmallah जी को फ़ोन पर अग्रिम जीत की बधाई दी है.
ये दोनों नेता हमेशा बिहार के विकास में तत्पर रहतें हैं”
बिहार विधान परिषद के दो खाली पदों के लिए अलग-अलग उपचुनाव के लिए निर्वाचन आयोग द्वारा कार्यक्रम निर्धारित है. 11 जनवरी को चुनाव की अधिसूचना जारी हुई थी.आज(18 जनवरी) नामांकन की अंतिम तिथि है. कल (19 जनवरी को) स्क्रूटनी और 21 जनवरी तक नाम वापस लिए जा सकेंगे. अगर जरूरत पड़ी तो 28 जनवरी को मतदान कराया जाएगा.

E-Paper