अहमदाबाद मेट्रो रेल परियोजना चरण-2 और सूरत मेट्रो रेल परियोजना का PM मोदी करेंगे भूमिपूजन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए सोमवार को अहमदाबाद मेट्रो रेल परियोजना चरण-2 और सूरत मेट्रो रेल परियोजना का भूमिपूजन करेंगे।

अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर जानकारी देते हुए हुए पीएम मोदी ने पुष्टि की, “आज गुजरात के दो प्रमुख शहरों के लिए एक ऐतिहासिक दिन है। सूरत मेट्रो की भूमि पूजन और अहमदाबाद मेट्रो का फेज-2 सुबह 10:30 बजे होगा।”

खबरों के मुताबिक, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय आवास और शहरी मामलों के मंत्री हरदीप सिंह पुरी, गुजरात के सीएम विजय रूपानी और राज्यपाल आचार्य देवव्रत भी समारोह में शामिल होंगे।

अहमदाबाद मेट्रो रेल परियोजना चरण- II 28.25 किलोमीटर लंबी है। कॉरिडोर-1 के तहत मोटेरा स्टेडियम से महात्मा मंदिर तक 22.8 किलोमीटर लंबा है। कॉरिडोर-2 GNLU से GIFT सिटी तक 5.4 किलोमीटर लंबा है। चरण-II परियोजना की कुल पूर्ण लागत 5,384 करोड़ रुपये है।

सूरत मेट्रो रेल परियोजना 40.35 किलोमीटर लंबी है और इसमें दो गलियारे शामिल हैं। कॉरिडोर-1 सरथाना से ड्रीम सिटी तक 21.61 किलोमीटर लंबा है। कॉरिडोर-2 भेसन से सरोली तक 18.74 किलोमीटर लंबा है। परियोजना की कुल पूर्ण लागत 12,020 करोड़ रुपये है।

‘पाकिस्‍तान पर स्‍ट्राइक से जनता को भरोसा मिला कि मोदी के तहत सीमाएं सुरक्षित हैं’

गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को कहा कि उरी और पुलवामा में हुए आतंकी हमलों के बाद भारत द्वारा सर्जिकल स्ट्राइक के बाद जनता को विश्वास दिलाया गया कि देश की सीमाएं नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार के तहत सुरक्षित हैं।

सरकार ने 2014 और 2019 के बीच कश्मीर के उरी और पुलवामा में हुए आतंकी हमलों का जमकर जवाब दिया था। शाह ने कहा, “भाजपा सरकार ने दो बार पाकिस्तान के अंदर सर्जिकल स्ट्राइक को अंजाम दिया और आतंकवादियों का सफाया किया।” इन हमलों ने जनता को विश्वास दिलाया कि देश की सीमाएं सुरक्षित हैं, क्योंकि मोदी प्रधानमंत्री हैं और देश में भाजपा का शासन है।

E-Paper