जहरीली शराब से मौतों के मामले में सीएम शिवराज सिंह ने बुलाई बैठक, ​​​​​​​इस दिन​​​​​​​ SIT सौंप देगी जांच रिपोर्ट

जहरीली शराब से मौतों की घटना पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 18 जनवरी को दोपहर 3 बजे बैठक बुलाई है। वहीं, मामले की जांच कर रही विशेष जांच दल (SIT) इसी दिन अपनी रिपोर्ट भी सरकार को सौंप देगी।

घटना के बाद मुख्यमंत्री के निर्देश पर अपर मुख्य सचिव गृह डॉ.राजेश राजौरा के नेतृत्व में अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक ए. सांई मनोहर, सदस्य उप पुलिस महानिरीक्षक मिथिलेश शुक्ला की टीम तीन दिनों से पूरी घटना की जांच कर कर रही है। मंत्रालय सूत्रों ने बताया कि, मुरैना में जहरीली शराब पीने से 24 लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि प्रदेश में पिछले 9 माह में यह आंकड़ा 46 है। लगातार जहरीली शराब से हो रही घटनाओं को सी.एम. ने गंभीरता से लिया है।

संभावना है कि एसआईटी शनिवार तक जांच पूरी कर मुरैना से भोपाल वापस आ जाएगी और अपनी रिपोर्ट सोमवार को मुख्य सचिव को सौंप देगी। यही वजह है कि मुख्यमंत्री ने सोमवार बैठक बुलाई है। बैठक के दौरान मुख्यमंत्री कलेक्टरों व पुलिस अधीक्षकों को सख्त निर्देश दे सकते हैं।

इस मामले पर अधिकारियों ने कहा, चिंता की बात यह है कि मुरैना में जिस जहरीली शराब से 24 लोगों की मौत हुई है, उसमें इस्तेमाल ओवर प्रूफ एल्कोहल डिस्टलरी और वॉटलिंग प्लांट से पहुंच रहा था। आबकारी विभाग की यह बड़ी चूक एसआईटी ने जांच के दौरान पकड़ी है। चेरा और तोर गांव में 1 हजार लीटर ओवर प्रूफ एल्कोहल बरामद भी हुआ है। जबकि डिस्टलरी और वॉटलिंग प्लांट में आबकारी विभाग का अमला तैनात रहता है।

E-Paper