भाजपा MLA बसनगौड़ा की सुरक्षा ली गई वापस, सीएम येदियुरप्पा पर लगाए थे आरोप

कर्नाटक की भाजपा सरकार में मंत्रिमंडल के विस्तार के बाद से ही शुरू हुआ हंगामा थमने का नाम नहीं ले रहा है. येदियुरप्पा ने मंत्रिमंडल का विस्तार किया तो उन्हीं की पार्टी के विधायकों ने उन पर पैसे लेने और ब्लैकमेलिंग के डर से मंत्री पद बांटने का इल्जाम लगाते हुए बगावत कर दी है. शनिवार के दिन कर्नाटक भाजपा के MLA बसनगौड़ा यतनाल ने सीएम येदियुरप्पा को पत्र लिखा है.

MLA बसनगौड़ा ने पत्र में लिखा है कि, ‘मुझे पता चला है कि आपने मेरी सुरक्षा वापस ले ली है, जो मुझे सांप्रदायिक ताकतों द्वारा दी गई धमकियों के बाद मिली थी.” MLA बसनगौड़ा यतनाल ने आगे कहा है कि ‘ये एक निम्नस्तर की सियासत का नूमना है, ये बदले की राजनीति है क्योंकि मैंने आपके (येदियुरप्पा) खिलाफ आवाज उठाई.” बसनगौड़ा ने अपने पत्र में लिखा है कि ‘यदि मुझे कुछ भी होता है तो इसके लिए आप और आपकी सरकार जिम्मेदार होगी. मैं आपकी सियासत के तरीके और बदले की राजनीति की खिलाफत करता रहूंगा.”

बता दें कि बीते शुक्रवार को कर्नाटक के ही एक दूसरे विधायक M.P. रेणुकाचार्य भी येदियुरप्पा की शिकायत पार्टी के शीर्ष नेतृत्व से करने के लिए दिल्ली पहुंचे थे, जहां उन्होंने कर्नाटक सरकार में बनाए गए नए मंत्रियों और सीएम येदियुरप्पा की शिकायत की. रेणुकाचार्य ने कर्नाटक सरकार के मंत्रिमंडल विस्तार पर कहा था कि ‘एक ऐसा आदमी जो B.S येदियुरप्पा सरकार बनाने के विरुद्ध गया था, आज उसे ही मंत्री बना दिया गया है.’

E-Paper