युवक ने शरीर में लगा लिया मशरूम इंजेक्शन, जानिए क्या हुआ हाल

दुनिया में कई ऐसे लोग हैं जो अजीबोगरीब काम करने में माहिर हैं। आज हम आपको एक ऐसे ही व्यक्ति के बारे में बताने जा रहे हैं। जी दरसल यह मामला है अमेरिका के नेब्रास्का का, जहाँ एक शख्स ने मशरूम का रस निकाल कर सुई की मदद से अपनी नसों में डाल लिया। उसके बाद जो हुआ वह जानने के बाद आपके तो होश ही उड़ जाएंगे। जी दरअसल जैसे ही व्यक्ति ने अपनी नसों में मशरूम को इंजेक्ट किया उसी के कुछ घंटों बाद उसकी नसों में मशरूम उगने लगा जिसे देखकर वह खुद हैरान रह गया। अंत में उसके ऑर्गन फेल्योर होने तक की नौबत गई लेकिन डॉक्टर को सलाम करना पड़ेगा जिन्होंने बहुत मेहनत के बाद उसकी जान बचा ली।

जिस युवक के साथ यह सब हुआ वह 30 साल का है और वह बाइपोलर डिस्ऑर्डर बीमारी से ग्रसित है। इस वजह से वह डिप्रेशन में जूझ रहा है। बताया जा रहा है डॉक्टरों ने इसे साइकेडेलिक मशरूम खाने के लिए कहा, क्योंकि इस मशरूम में साइलोसाइबिन नामक तत्व होता है जो ऐसे मरीजों के दिमाग को शांत रखने का काम करता है। यह जानने के बाद युवक ने मशरूम को उबालकर उसका पानी छानने के बाद उसे इंजेक्शन के सहारे अपनी शरीर में इंजेक्ट कर लिया जिससे उसके साथ यह सब हो गया। बताया जा रहा है दो दिन के बाद वह शख्स खुद को काफी थका हुआ महसूस करने लगा था और खून की उल्टियां भी कर रहा था। इसके अलावा उसे पीलिया, डायरिया भी हो गया।

वहीं जब अस्पताल में डॉक्टरों ने उसकी जांच की तो पता चला कि इस शख्स ने साइकेडेलिक मशरूम का पानी अपने शरीर में इंजेक्ट कर लिया है और इसी के कारण युवक नसों में मशरूम उगने लगा है। डॉक्टर्स ने बताया कि उन्होंने देखा कि उसके लिवर में घाव हो गया है। इसी के कारण ऑर्गन फेल्योर का खतरा बढ़ने लगा था और यह सब तुरंत उसके खून को बदला गया। डॉक्टर्स ने शरीर के खून से टॉक्सिन निकालने के लिए उसे अस्पताल में 22 दिन तक रखा और जब उसे अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया तब एंटीबायोटिक और एंटीफंगल दवा देकर भेजा गया।

E-Paper