पत्नी ने साथ चलने से किया माना, तो सनकी पति ने पूरे घर में लगा दी आग

उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले में एक सिरफिरे पति ने अपने ही दुधमुंहे बच्चे, पत्नी और उसके परिवार पर पेट्रोल डालकर आग के हवाले कर दिया। इस घटना में दुधमुंहा बाल-बाल बच गया, जबकि परिवार के 6 लोग झुलस गए, जिन्हें अस्पताल में एडमिट कराया गया है। इधर सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी दामाद की खोजबीन शुरू कर दी है। बताया जा रहा है कि आरोपी पत्नी को ले जाने के लिए उसके मायके आया था। ससुरालियों ने ले जाने से इंकार किया तो उसने पूरे घर में पेट्रोल छिड़ककर आग लगा दी।

जूही थाना इलाके के रत्तूपुरवा की मनीषा का विवाह साढ़े तीन साल पहले हरदाेई जिले के इटौली गांव के मुकेश से हुआ था। डेढ़ महीने पूर्व ही दोनों के एक पुत्र हुआ है। बच्चे के जन्म के बाद पति से अनबन के चलते पत्नी बच्चे को लेकर मायके चली आई थी। इधर गुरुवार को मुकेश ने फ़ोन पर पत्नी मनीषा से बात की। इस दौरान दोनों में झगड़ा हो गया। मुकेश ने कहा कि अगर वो नहीं आई तो पूरे परिवार को जान से मार देगा।

इसपर मनीषा के परिवार वालों ने थाने में शिकायत की थी। इधर मुकेश ससुराल पहुंचा और दरवाजा ठोंका। दरवाजा नहीं खोलने पर उसने बाहर से कुंडी बंद कर दी। इसके बाद घर के चारों तरफ पेट्रोल छिड़ककर आग लगा दी और वहां से फरार हो गया। आग में उसके ढाई माह के बच्चे सहित 7 लोग फंस गए। चीख-पुकार पर पड़ोसी आए किसी तरह सबको बाहर निकाला। बच्चे के छोड़कर परिवार के 6 लोग झुलस गए हैं जिनका अस्पताल में उपचार चल रहा है।

E-Paper