‘मणिकर्णिका रिटर्न्स’ की अनाउंसमेंट से कंगना रनौत की बढीं मुश्किलें, लगा ये आरोप

अपने विवादित बयानों को लेकर अक्सर सुर्खियों में रहने वाली एक्ट्रेस कंगना रनौत की मुश्किलों के बादल छटने का नाम नहीं ले रहे हैं। मकर संक्रांति के मौके पर कंगना रनौत ने अपनी फिल्म मणिकर्णिका की फ्रेंचाइजी की अनाउंसमेंट कर फैंस को बड़ी खुशखबरी दी है। बावजूद इसके वो एक बार फिर बड़ी मुसीबत में फंस गई हैं। कंगना रनौत पर स्क्रिप्ट चोरी का आरोप लगा है।

कंगना रनौत की फिल्म मणिकर्णिका में ‘झांसी की रानी’ की कहानी दिखाई गई थी। वहीं अब मणिकर्णिका रिटर्न्स में ‘कश्मीर की रानी’ की कहानी को बयां किया जाएगा। हालांकि फिल्म की अनाउंसमेंट के साथ ही इसपर चोरी का आरोप लग गया है। ‘दिद्दा’ के राइटर आशीष कौल (Ashish Kaul) के मुताबिक कंगना ने उनकी स्क्रिप्ट को चोरी कर अपना बनाया है। फिल्म में कंगना जम्मू-कश्मीर की रानी दिद्दा का रोल प्ले करने वाली हैं। रानी दिद्दा ने आक्रांता महमूद गजनवी को दो बार मात दी थी।

कंगना रनौत पर कॉपीराइट का दावा करते हुए दिद्दा के डायरेक्टर आशीष कौल ने एक लीडिंग टेबलाईड को दिए इन्टरव्यू में बताया है कि,’हमेशा अपने अधिकारों के लिए लड़ने वाली कंगना क्या मेरे जैसे राइटर के अधिकारों का खुलेआम हनन नहीं कर रही हैं। कंगना ने अधिकारों का घोर उल्लंघन किया है। जो कि गैरकानूनी है। एक्ट्रेस का लिया एक्शन देश के आईपीआर और कॉपीराइट कानूनों का पूर्ण उल्लंघन करता है।

आपको बता दें कि कंगना रनौत की तरफ से अबतक इन आरोपों पर कोई बयान नहीं आया है। वहीं, एक्ट्रेस ने 14 जनवरी को ट्वीट कर मणिकर्णिका रिटर्न्स की अनाउंसमेंट की। ट्वीट कर एक्ट्रेस ने लिखा,’ हमारा भारतवर्ष साक्षी रहा है झांसी की रानी जैसी कई वीरांगनाओं की कहानी का। ऐसी ही एक और अनकही वीरगाथा है कश्मीर की एक रानी की, जिसने महमूद गजनवी को एक नहीं, दो बार हराया था।

बता दें कि कंगना रनौत की फिल्म मणिकर्णिका 2019 में रिलीज हुई थी। जिसमें एक्ट्रेस ने झांसी की रानी का किरदार निभाया था। ‘मणिकर्णिका रिटर्न्स: द लीजेंड ऑफ दिद्दा में कंगना दिद्दा का किरदार निभाने जा रही हैं। एक्ट्रेस की ये फिल्म जनवरी, 2022 तक फ्लोर पर आ सकती है। इस फिल्म का निर्देशन कमल जैन करने वाले हैं।

E-Paper