उत्तराखंड: वसंत विहार क्षेत्र में युवती से मोबाइल लूटने वाले दो नाबालिग पकड़े गए

वसंत विहार क्षेत्र में युवती से मोबाइल लूटने वाले दो नाबालिगों को पुलिस ने पकड़ लिया है। इनमें एक आरोपित पिछले साल नेहरू कॉलोनी में भी हुई लूट की घटना में शामिल था। पुलिस ने दोनों नाबालिगों को बाल न्यायालय में पेश किया, जहां से उन्हें बाल सुधार गृह भेज दिया गया है।

वसंत विहार थाना निरीक्षक नत्थीलाल उनियाल ने बताया कि बुधवार शाम को तरांगनी काला निवासी फेस-2 वसंत विहार पैदल सीमाद्वार की तरफ जा रही थी। इस दौरान पीछे से स्कूटी सवार दो युवक आए और मोबाइल लूटकर जीएमएस रोड की तरफ फरार हो गए। शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर चेकिंग अभियान चलाया गया। सीसीटीवी फुटेज की सहायता से दोनों युवकों को मलिक चौक के पास से पकड़ लिया गया। जांच में दोनों नाबालिग निकले, जिनसे मोबाइल व लूट के दौरान इस्तेमाल की गई स्कूटी बरामद की गई।

जुलाई 2020 में नेहरू कॉलोनी क्षेत्र में लूटा था पर्स

दोनों नाबालिगों में से एक ने आठ जुलाई 2020 को नेहरू कॉलोनी क्षेत्र में महिला के हाथ से पर्स छीन लिया था। पुलिस ने नाबालिग को पकड़कर बाल सुधार गृह भेज दिया था। यहां से छूटने के बाद वह इंद्रापुरी मार्केट में सिलाई का काम सीखने लगा, लेकिन उसे यह काम रास नहीं आया और दोबारा से गलत रास्ते पर चलने लगा। दूसरा नाबालिग 11वीं कक्षा का छात्र है।

60 ग्राम हेरोइन के साथ दो तस्कर गिरफ्तार

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने हेरोइन के साथ दो तस्करों को गिरफ्तार किया है। तस्करों के पास से 60 ग्राम हेरोइन बरामद हुई है। दोनों को कोर्ट में पेश करने के बाद जेल भेज दिया गया है। एनसीबी देहरादून जोन के असिस्टेंट डायरेक्टर देवानंद ने बताया कि टीम को काफी दिनों से हेरोइन तस्करी की सूचना मिल रही थी। जिस पर अरुण सोनकर और हेमंत सोनकर निवासी इंद्रा कॉलोनी, चकराता रोड को गिरफ्तार किया गया। इनके पास से बरामद हुई हेरोइन को वह देहरादून में बेचने के लिए ला रहे थे। पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वह रामपुर से हेरोइन लाते हैं। इससे पहले भी एनसीबी ने रायवाला से हेरोइन के साथ तस्करों को गिरफ्तार किया था। पता चला था कि वे बरेली से हेरोइन लाते हैं। एनसीबी बरेली के गिरोह से भी इसे जोड़कर देख रहा है।

E-Paper