उत्तराखंड में थमे रोडवेज बसों के पहिये, 80 फीसद बसों का संचालन ठप, पहली बस सेवा से संचालन रोका

उत्तराखंड में रोडवेज कर्मचारी यूनियन की प्रदेशव्यापी हड़ताल में बुधवार तड़के से ही 80 फीसद बसों के पहिये थम गए हैं। पांच माह से लंबित वेतन के भुगतान और अन्य मांगों को लेकर हड़ताली कर्मचारियों ने सुबह 3 बजे से ही बस अड्डों और कार्यशाला के गेट पर पहुंचना शुरू कर दिया और पहली बस सेवा से संचालन रोक दिया।

फिलहाल केवल 20 फीसद बसों का संचालन हो रहा, जिससे यात्रियों को खासी परेशानी झेलनी पड़ रही। हालांकि, दूसरे कर्मचारी संगठनों के चालक-परिचालक ड्यूटी पर भेजे जा रहे हैं, लेकिन इसका यात्रियों की परेशानी दूर करने में कोई खास असर नहीं दिख रहा। हालात ये हैं कि रोडवेज प्रबंधन कई बसों पर परिचालक न मिलने पर केवल चालक को टिकट मशीन देकर भेज रहा।

देहरादून, हल्द्वानी और टनकपुर मंडल में दिल्ली समेत लंबी दूरी के समस्त मार्गों की बसों का संचालन ठप हो गया है। रोडवेज प्रबंधन ने दोपहर में हड़ताली यूनियन के पदाधिकारियों को वार्ता के लिए बुलाया है।

इससे पहले प्रबंधन ने मंगलवार को यूनियन की बड़ी मांग पूरी करते हुए देहरादून के मंडलीय प्रबंधक सीपी कपूर और ग्रामीण डिपो के प्रभारी सहायक महाप्रबंधक रामलाल पैन्यूली को उनके पदों से हटाकर मुख्यालय अटैच कर दिया था, लेकिन यूनियन शेष मांगों को भी पूरा करने की जिद पर अड़ी हुई है। हड़ताल खत्म होगी या लंबी चलेगी, इसका पूरा दारोमदार आज दोपहर होनी वाली वार्ता पर टिका है।

E-Paper