रवींद्र जडेजा की ऑस्ट्रेलिया में हुई सर्जरी, कहा- अब और तूफानी अंदाज में होगी वापसी

- in खेल

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज के तीसरे मुकाबले में भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को चोट लगी थी। उनके हाथ में फ्रैक्चर हो गया था। बावजूद इसके वे टेस्ट मैच में भारत के लिए दूसरी पारी में भी बल्लेबाजी करना चाहते थे। हालांकि, हनुमा विहारी और आर अश्विन की वजह से उनकी बल्लेबाजी नहीं आई और मुकाबला इन दोनों ही बल्लेबाजों ने ड्रॉ करा दिया था।

चूंकि, जडेजा के हाथ में फ्रैक्चर था। ऐसे में उनको सर्जरी से गुजरना था। यही कारण था कि वे सोमवार की शाम को ही अस्पताल के लिए रवाना हो गए, जहां मंगलवार को उनकी सर्जरी हो गई। इस बात की जानकारी खुद रवींद्र जडेजा ने दी है। ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने मंगलवार को कहा कि सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) में पिंक टेस्ट के दौरान उनके अंगूठे में चोट लगने के बाद उनकी सर्जरी हुई है।

रवींद्र जडेजा ने ट्वीट करते हुए कहा है, “थोड़ी देर के लिए एक्शन(क्रिकेट) से बाहर, सर्जरी पूरी हो गई, लेकिन जल्द ही धमाकेदार वापसी करूंगा।” सोमवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने पुष्टि की थी कि जडेजा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच में हिस्सा नहीं लेंगे। ये मुकाबला 15 जनवरी से शुरू होगा, जो गाबा में खेला जाएगा। सोमवार को संपन्न हुए तीसरे बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट के तीसरे दिन बल्लेबाजी करते हुए उनको अंगूठे में चोट लगी थी।

बाद में वह स्कैन के लिए गए और टेस्ट से पता चला कि उनका अंगूठा डिस्लोकेट हो गया है। बीसीसीआइ ने पुष्टि की थी कि ऑलराउंडर भारत लौटने से पहले सिडनी में एक हाथ विशेषज्ञ से परामर्श करेंगे। फिर वह अपनी चोट के प्रबंधन के लिए बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी जाएंगे। हालांकि, अब जडेजा के मुताबिक, उन्होंने सिडनी में ही अपने हाथ की सर्जरी करा ली है। वहीं, सूत्रों की मानें तो वे 6 सप्ताह के लिए टीम से बाहर हो गए हैं।

Loading...