रायबरेली में पुलिस और अपराधी के बीच हुई मुठभेड़, अपराधी हुआ जख्मी

उत्तर प्रदेश के रायबरेली जिले में पुलिस की बदमाशों के साथ बड़ी झड़प  हुई है। मुठभेड़ के दौरान पुलिस की गोली से एक बदमाश जख्मी हो गया जिसे हिरासत में लिया जा चुका है। हालांकि, मुठभेड़ में उसका एक साथी फरार होने में कामयाब रहा। गिरफ्त में आया बदमाश सुपारी किलर बोला जा रहा है। जिसके विरुद्ध 2014 में लखनऊ में सुपारी लेकर क़त्ल करने और लूट के कई मामले दर्ज हैं।

पुस्तक व्यापारी को मारी थी गोली: जंहा इस बात का पता चला है कि 21 दिसंबर को खीरो थाना क्षेत्र के सेमरी चौराहा स्थित निहस्था के पास बदमाशों ने एक व्यापारी को गोलियों से भून डाला। फायरिंग में व्यापारी को 4 गोली लगी थी। इस केस में आरोपी पुलिस की हिरासत से बाहर चल रहे थे। देर रात निहस्था मार्ग पर हरिपुर के पास SOG प्रभारी अमरेश त्रिपाठी व खीरो थाना प्रभारी राजेश सिंह ने वाहन चेकिंग अभियान शुरू किया जा चुका है। इसी दौरान पुलिस ने जब संदिग्ध बाइक सवारों को रुकने का इशारा किया। बाइक सवारों ने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी थी। जवाब में पुलिस ने भी गोलियों से हमला कर दिया। पुलिस की गोली बाइक चला रहे पिंटू उर्फ रमजान सिद्दीकी के पैर में लगी जिससे वो वही गिर गया। साथ ही उसका साथी अंधेरे का फायदा उठाकर फरार हो गया है। घायल पिंटू ने फरार साथी का नाम भूचाल सिंह उर्फ दिलावर सिंह बताया।

पिंटू पर कई केस दर्ज: जंहा इस बात का पता चला है कि घायल बदमाश पिंटू रायबरेली के कोतवाली नगर क्षेत्र के मटिहा का निवासी है। रमजान का बहुत पुरानी आपराधिक हिस्ट्री भी है। पुलिस ने बताया कि पिंटू ने 10 लाख की सुपारी लेकर ही 2014 में लखनऊ के कृष्णा नगर निवासी एक प्रॉपर्टी डीलर की भी गोली मारकर क़त्ल कर दिया था। फिलहाल घायल अवस्था में बदमाश को जिला अस्पताल में भर्ती किया गया है।

E-Paper