13 साल बाद टीम इंडिया के साथ फिर हुआ ऐसा, नहीं दोहराना चाहेगी कोई भी टीम

- in खेल

भारतीय क्रिकेट टीम के साथ सिडनी टेस्ट के दौरान कुछ ऐसा हुआ जिसे कोई भी टीम करना नहीं चाहती है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन भारतीय टीम के तीन बल्लेबाज रन आउट हुए। ऐसा 13 साल बाद हुआ जब टीम इंडिया के लिए ये शर्मनाक स्थिति पैदा हुई।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही चार मैचो की टेस्ट सीरीज के तीसरे मैच में चार रन आउट देखने को मिले। ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी में शतकीय पारी खेलने वाले स्टीव स्मिथ दुनिया के बेहतरीन फील्डरों में से एक रवींद्र जडेजा के थ्रो पर रन आउट हुए। तो वहीं पहली पारी में भारत के तीन खिलाड़ी हनुमा विहारी, आर अश्विन और जसप्रीत बुमराह रन आउट हुए।

13 साल बाद भारत के साथ हुआ ऐसा

साल 2008 में मोहाली टेस्ट के दौरान इंग्लैंड के खिलाफ खेलते हुए तीन बल्लेबाज रन आउट हुए थे। तब वीरेंद्र सहवाग, वीवीएस लक्ष्मण और युवराज सिंह रन आउट होने वाले खिलाड़ियों में शामिल थे। टेस्ट क्रिकेट में भारत की तरफ से अब तक पाकिस्तान के खिलाफ 1955 में सबसे ज्यादा चार बल्लेबाज रन आउट हुए हैं। इसके अलावा वेस्टइंडीज के खिलाफ दो बार जबकि इंग्लैंड, साउथ अफ्रीका और श्रीलंका के खिलाफ टीम इंडिया ऐसा एक-एक बार कर चुकी है।

Loading...

लिस्ट में ऑस्ट्रेलिया का नाम सबसे उपर

टेस्ट मैच में किसी टीम की तरफ से सबसे ज्यादा बार तीन बल्लेबाज के रन आउट होने वाली टीम में ऑस्ट्रेलिया पहले नंबर पर है। अब तक 8 मैच में ऐसा मौका आया है जब किसी टेस्ट में तीन बल्लेबाज रन आउट हुए हैं। दूसरे नंबर पर भारत की नाम है जिसके साथ 7 टेस्ट मैच में ऐसा हो चुका है।

 

Loading...