छत्तीसगढ़ प्रदेश जूडो संघ ने जूडो मैट्स कराई उपलब्ध, बालिकाओं के लिए महिला प्रशिक्षक की हुई व्यवस्था

नव निर्मित नेताजी सुभाष स्टेडियम के जूडो हाल में जूडो खेल का प्रशिक्षण प्रतिदिन शाम पांच से सात बजे के बीच कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए आयोजित किया जा रहा है। इसमें प्रशिक्षणार्थियों को स्वयं का मास्क एवं सेनेटाइजर लाना अनिवार्य है। प्रशिक्षण प्रदेश जूडो संघ के अध्यक्ष एवं अंतरराष्ट्रीय निर्णायक सेंसेई अरुण द्विवेदी के संरक्षण तथा सेंसेई अनीस मेमन के मार्गदर्शन में वरिष्ठ राष्ट्रीय ब्लैक बेल्ट खिलाड़ी राहुल शर्मा, विजय शर्मा, सूरज वर्मा, कु नीलम तिवारी आदि के द्वारा दिया जाएगा।

प्रशिक्षण के लिए छत्तीसगढ़ प्रदेश जूडो संघ ने जूडो मैट्स भी उपलब्ध कराई हैं। बालिकाओं के लिए पृथक से महिला प्रशिक्षक की व्यवस्था की गई है। प्रशिक्षण का मुख्य उद्देश्य अधिकाधिक स्थानीय युवायों को जुडो के लिए कोरोना काल मे स्थगित अभ्यास सत्र को पुनः प्रारम्भ कर शारीरिक, मानसिक दक्षता में वृध्दि, तकनीकी प्रशिक्षण के माध्यम से आगामी प्रस्तावित जिला, राज्य, राष्ट्रीय तथा CBSE, SGFI

स्पर्धाओं में बेहतरीन प्रदर्शन के लिए तकनीकी जानकारी आधारित प्रशिक्षण दिया जाना है। इच्छुक नए खिलाड़ी भी प्रशिक्षण स्थल पर पालकों की अनुमति पत्र के साथ प्रशिक्षकों से संपर्क करके पंजीयन करवा सकते हैं। कोरोना काल के बाद प्रशिक्षण का प्रारंभ किया गया है और इस दौरान खेल मंत्रालय द्वारा जारी गाइडलाइन का पूरी तरह से पालन किया जा रहा है।

खिलाड़ियों की पहले कोरोना रिपोर्ट ली जा रही है। प्रवेश से पहले उनका तापमान मापा जा रहा। इसके बाद इनको प्रशिक्षण में शामिल किया जा रहा है। खिलाड़ियों को अलग-अलग शिफ्ट में बुलाया जा रहा। किसी भी खिलाड़ी में यदि कोरोना के हल्केे संकेत भी जैसे खांसी या सर्दी नजर आती है, तो उसे घर में रहने कहा जाता है।

 

E-Paper