पंजाब पुलिस का कांस्टेबल निकला बाइक चोर, साथी समेत हुआ अरेस्ट

पुलिस के कंधों पर जनता की रक्षा का जिम्मा होता है. किन्तु यदि पुलिस ही जनता का शोषण करने लगे, उनका सामान चोरी करने लगे तो क्या कीजिएगा. ऐसा ही एक मामला पंजाब के मोगा जिले से प्रकाश में आया है. जहां एक कॉन्स्टेबल की करतूत ने खाकी की इज्जत को मिटी में मिला दिया. वहां तैनात पुलिस का एक कॉन्स्टेबल वाहन चोर निकला. जिसके कब्जे से चोरी की आठ बाइक भी बरामद की गई हैं.

मामला मोगा के कस्बा बाघापुराना का है. जहां पुलिस ने दबिश देकर अपने महकमे के एक कॉन्स्टेबल को उसके साथी समेत अरेस्ट कर लिया. बाघापुराना के DSP जसबिंदर सिंह ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि आरोपी का नाम गुरबिंदर सिंह उर्फ गोरा है. वो पंजाब पुलिस में कॉन्स्टेबल के पद पर तैनात है. मौजूदा समय में वह एआरपी टीम फरीदकोट में पदस्थ था.

DSP ने जानकारी देते हुए बताया है कि वो नशा करने का आदी है. वह ज्यादातर अपनी ड्यूटी से गैरहाजिर भी रहता था. कॉन्स्टेबल गुरबिंदर सिंह और उसके साथी गुरप्रीत सिंह गोपी के खिलाफ 11 दिसंबर को बाइक चोरी के आरोप में आईपीसी की धारा 379 के तहत केस दर्ज किया गया था. जिसके बाद पुलिस ने दबिश देकर गुरप्रीत सिंह गोपी को अरेस्ट कर लिया था, लेकिन कॉन्स्टेबल गुरबिंदर सिंह को अब गिरफ्तार किया गया है।

E-Paper