उत्तरी सीरिया में कार बम हमलों को लेकर देश के शीर्ष संयुक्त राष्ट्र मानवीय अधिकारियों ने की निंदा

उत्तरी सीरिया में अलग-अलग कार बम हमलों में नागरिकों की हत्या की देश के शीर्ष संयुक्त राष्ट्र मानवीय अधिकारियों ने निंदा की है। रास अल-ऐन में पहला धमाका हुआ, जब मुख्य सड़क पर एक बाजार क्षेत्र में एक कार बम विस्फोट हुआ, जिसमें दो बच्चों की मौत हो गई और उनकी माँ और कई अन्य घायल हो गए। कम से कम तीन दुकानें भी क्षतिग्रस्त हो गईं। दूसरी घटना उत्तर पश्चिमी ग्रामीण अलेप्पो में स्थित जिंदरिस में एक बेकरी के पास हुई। एक व्यक्ति की मौत हो गई थी, जबकि दो बच्चे हताहत हुए थे।

सीरिया के लिए संयुक्त राष्ट्र के रेजिडेंट कोऑर्डिनेटर और मानवतावादी समन्वयक, इमरान रिज़ा और सीरिया संकट के लिए क्षेत्रीय मानवीय समन्वयक, मुहनाद हादी ने बुधवार को एक संयुक्त बयान जारी कर कड़ी निंदा व्यक्त की। इस साल, सीरिया में नागरिकों को दस साल के संकट का सामना करना पड़ा होगा। नए साल की शुरुआत में हुए ये दो हमले देश भर के नागरिकों के दुखद स्मरण के रूप में काम करते हैं।

श्री रिज़ा और श्री हादी ने पीड़ितों के परिवारों और हमलों से प्रभावित लोगों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त की। उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय मानवतावादी कानून और मानवाधिकार कानून के अनुरूप नागरिकों की सुरक्षा के लिए सभी सावधानी बरतने के लिए अपने दायित्वों का सम्मान करने के लिए संघर्ष के लिए पार्टियों को भी याद दिलाया।

E-Paper