3 लाख की रिश्वत लेते अलवर DSP को किया गया अरेस्ट, SHO से भी होगी पूछताछ

राजस्थान के अलवर जिले में पदस्थ एक पुलिस उपाधीक्षक (DSP) और एक कांस्टेबल को एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) की टीम ने 3 लाख की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ लिया. जबकि इस मामले में एक थानाधिकारी की भूमिका भी संदेह के दायरे में है, जिसे ACB ने पूछताछ के लिए तलब किया है.

मामला अलवर के DSP (ग्रामीण) सपात खान और कांस्टेबल असलम खान से संबंधित है. NEB में सीओ (ग्रामीण) सपात खान के आवास पर ACB ने छापा मारकर उन्हें 3 लाख की रिश्वत लेते हुएो पकड़ लिया. अब उनके खिलाफ ACB दफ्तर बुध विहार में आगे की कार्रवाई की जा रही है. जयपुर ACB के अपर पुलिस अधीक्षक संजीव नैन और पुलिस उपाधीक्षक चित्रगुप्त महावर ने एक शिकायत पर इस कार्रवाई को अंजाम दिया.

इस मामले में परिवादी तिजारा राशिद खान और अकबर खान ने जयपुर में ACB के महानिदेशक बीएल सोनी से घूस मांगे जाने की शिकायत की थी. शिकायत में परिवादी ने बताया कि सियासी रंजिश के चलते अलवर के विभिन्न थानों में उनके परिवार के खिलाफ केस दर्ज कराए गए हैं. इन मामलों में राहत दिलाने के नाम पर DSP सपात खान और एसएचओ जहीर अब्बास उनसे 3 लाख रुपये की रिश्वत मांग रहे हैं. जिसके बाद ACB ने जाल बिछाकर DSP को रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया।

E-Paper