ब्रिज पर कार रोककर पत्नी से मोबाइल पर वीडियो कॉलिंग करने के बाद नदी में लगाई छलांग

मध्य प्रदेश के धार शहर के नर्मदा नदी स्थित संजय सेतु पर मंगलवार को सुबह 11 बजे के करीब एक हैरान कर देने वाला वाकया सामने आया है, जहां पीथमपुर के उद्योगपति युवक ने अपनी कार से ब्रिज पर पहुंचा। कार खड़ी कर पत्नी के मोबाइल पर वीडियो कॉलिंग की। इसके बाद पुल से नर्मदा में छलांग लगा दी। घटना की सूचना मिलते ही परिजन भी मौके पर पहुंचे। वहीं थाना धामनोद पुलिस भी घटनास्थल पहुंची।

पुलिस ने युवक द्वारा किये गए इस प्रयास के बारे में परिवार से चर्चा की लेकिन इसकी जानकारी परिजन भी नहीं दे सके। वहीं खोजी दल द्वारा युवक की देर शाम तक तलाश की गई लेकिन उसका कोई पता नहीं चला। वहीं खलटाका चौकी प्रभारी राधेश्याम बघेल पुलिस बल के साथ पहुंचे और छानबीन के दौरान कार में रखे मोबाइल को पुलिस ने जब्त कर लिया।

धामनोद पुलिस ने घटना की जानकार देते हुए कहा कि, नदी में कूदने वाले युवक का नाम रूपेश (31) है, जो कि हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी, पीथमपुर का निवासी है। रूपेश की इंजीनियरिंग वर्क की फैक्टरी है। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि, युवक कार से वहां आया था। ब्रिज के ऊपर कार खड़ी करने के बाद वह किसी को वीडियो कॉल करने लगा। इसके बाद ब्रिज से नर्मदा नदी से छलांग लगा दी। लोगों ने कुछ देर तक पानी में हाथ हिलाते भी देखा था। घटनास्थल पर युवक के माता-पिता, भाई व पत्नी भी पहुंचे। इसके बाद पता चला कि, वह अपनी पत्नी से वीडियो कॉल कर रहा था। नगर सैनिक दिनेश वर्मा ने बताया कि, हम नाव के जरिये युवक को नर्मदा में खोज रहे हैं। लेकिन बैकवाटर अधिक होने के कारण खोजबीन करने में दिक्कत आ रही है।

वहीं धामनोद के नायब तहसीलदार विजय तलवारे, क्षेत्रीय पटवारी कमलेश सेन भी गोताखोर के साथ सर्चिंग में लगे हैं। शाम 7.30 बजे तक युवक का पता नहीं चल पाया। परिजनों ने बताया कि रूपेश को साल 2011 में एक दुर्घटना में सिर पर चोट लग गयी थी, उसके बाद वह गुस्सा बहुत करने लगा था।

इस घटना में एक हैरान कर दें वाली बात यह भी है कि रूपेश के भाई शुभम ने बताया कि, भैया ने सुबह 11 बजे मम्मी को वीडियो कॉल कर बताया था कि, मैं पूजा करने जा रहा हूं। वह पुल के ऊपर से पूजा कर रहा था। गाड़ियों के आने-जाने के दौरान बैलेंस बिगड़ने से नदी में गिर गया।

E-Paper