पंजाब रोडवेज के लुधियाना डिपाे की 52 कंडम बसों की 19 जनवरी को होगी नीलामी, नई बसें होंगी रोडवेज

रोडवेज में 15 साल से पुरानी कंडम हो चुकी बसों को नीलाम किया जाएगा। उनकी जगह रोडवेज को नई बसें दी जाएंगी। बुधवार को सुखदेव थापर बस टर्मिनल में कंडमनेशन बोर्ड की बैठक में पहुंचे डायरेक्टर ट्रांसपोर्ट भूपिंदर सिंह ने यह बात कही। उन्होंने कहा कि लुधियाना रोडवेज की 52 बसों को कंडम पाया गया है। बैठक में निर्णय लिया गया है कि 19 या 20 जनवरी को उनकी नीलामी कर दी जाएगी।

भूपिंदर सिंह ने कहा कि वैसे तो जितनी बसें कंडम की जा रही हैं, उतनी ही नई बसें लुधियाना डिपो को दी जाएंगी। मगर हो सकता है कि उनकी संख्या में कुछ कमी हो जाए। उसका कारण यह है कि पहले यूरो-6 बस की कीमत 20 लाख रुपये हुआ करती थी। मगर अब वो बढ़ कर 37 लाख के करीब हो चुकी है। उसके बावजूद विभाग का प्रयास रहेगा कि लुधियाना डिपो को 52 बसें की मुहैया कराई जाएं।

बस स्टैंड के बाहर कोई बस खड़ी नहीं होनी चाहिए

इससे पहले डायरेक्टर ट्रांसपोर्ट ने बस स्टैंड का जायजा लिया। उस दौरान वहां बहुत सी खामियां पाई गईं। जिनमें साफ पीने का पानी, साफ सफाई तथा बस स्टैंड परिसर में पेंट का अधूरा पड़ा काम मुख्य थे। उन्होंने मेंटीनेंस बोर्ड की बैठक में भी हिस्सा लिया, जिसमें उन्होंने बस स्टैंड के कांट्रेक्टर को वहां पाई गई सभी खामियों को 15 दिन में दूर करने के स्पष्ट निर्देश दिए। ऐसा नहीं करने पर कांट्रेक्ट कंपनी को पेनेल्टी लगाने के निर्देश भी दिए गए। उन्होंने कांट्रेक्टर को यह भी स्पष्ट किया कि बस स्टैंड के बाहर कोई बस खड़ी नहीं होनी चाहिए। बस स्टैंड के अंदर या बाहर प्राइवेट बसों की बुकिंग के बोर्ड नजर नहीं आने चाहिए। इसके अलावा पंजाब रोडवेज व पनबस मुलाजिमों ने अपनी मांगों को लेकर उन्हें मेमोरेंडम सौंपे। डायरेक्टर ट्रांसपोर्ट ने जल्द ही उनकी मांगों का हल निकालने का आश्वासन दिया।

E-Paper