जम्मू और कश्मीर कर्मचारी सेवा चयन बोर्ड में बढ़ी आवेदन करने की तारीख

जम्मू और कश्मीर कर्मचारी सेवा चयन बोर्ड (JKSSB) ने सब इंस्पेक्टर, असिस्टेंट कंपाइलर, डिपो असिस्टेंट और अन्य के लिए डिवीजनल और डिस्ट्रिक्ट कैडर पोस्ट में विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ा दी है। आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 25 जनवरी 2021 तक बढ़ाई गई है।

ऑनलाइन आवेदन जमा करने की शुरुआत की तारीख 07-12-2020 थी और ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 21 दिसंबर 2020 तय की गई थी, और फिर 5 जनवरी 2021 तक बढ़ा दी गई थी जो अब फिर से 25 जनवरी 2020 तक बढ़ा दी गई है। सभी ऐसे उम्मीदवार जिन्होंने अभी तक अपना ऑनलाइन आवेदन जमा नहीं किया है, उन्हें सलाह दी जाती है कि वे जल्द से जल्द अपने आवेदन भरें।

इच्छुक उम्मीदवार पदों के लिए ऑनलाइन मोड jkssb.nic.in पर आवेदन कर सकते हैं।

महत्वपूर्ण तिथियां:
ऑनलाइन आवेदन जमा करने की आरभिंक दिनांक: 15 जनवरी, 2021
ऑनलाइन आवेदन जमा करने की आखिरी दिनांक: 14 फरवरी, 2021

पदों का विवरण: 
कृषि उत्पादन और किसान कल्याण: 165 पद
कृषि उत्पादन और किसान कल्याण: 207 पद
कौशल विकास: 86 पद

शैक्षणिक योग्यता: 
जूनियर स्केल स्टेनोग्राफर: किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक 35 शब्दों के साथ। टाइपिंग में मिनट की गति और शॉर्टहैंड में 65 शब्द प्रति मिनट की गति होना चाहिए।

ड्राफ्ट्समैन (मृदा संरक्षण): किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से दो साल का ड्राफ्ट्समैन ट्रेनिंग कोर्स सर्टिफिकेट। ** बढ़ई: प्रासंगिक व्यापार में प्रशिक्षित ITI ** कैमरामैन: किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से प्रासंगिक व्यापार में डिप्लोमा के साथ 10 + 2।

कृषि विस्तार सहायक: बीएससी किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से कृषि होना चाहिए।
स्टेनो टाइपिस्ट: किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक टाइपिंग में 35 शब्द प्रति मिनट की गति और शॉर्टहैंड लेखन में 65 शब्द प्रति मिनट की गति और किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से कंप्यूटर एप्लीकेशन में छह महीने का सर्टिफिकेट कोर्स होना चाहिए।
अनुरेखक: 10 किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से प्रासंगिक ट्रेड में डिप्लोमा के साथ +2 होना चाहिए।
फिल्म ऑपरेटर: संबंधित ट्रेड में आईटीआई डिप्लोमा के साथ 10 + 2 होना चाहिए।

E-Paper