जल्द शुरू हो सकती है केंवटी- रायपुर पैसेंजर ट्रेन, दोबारा शुरू करने की उठ रही मांग

केंवटी से दल्लीराजहरा होते हुए रायपुर तक चलने वाली पैसेंजर ट्रेन को दोबारा शुरू करने की मांग की जाने लगी है। कोरोना के बढ़ते प्रकोप के चलते इसे बंद करने का फैसला लिया गया था। वहीं कई महीनों तक बंद रहने के बाद अब लोगों की सुविधा के लिए इसका संचालन दोबारा शुरू करने की मांग की जा रही है।

दरअसल दल्लीराजहरा भाजपा मंडल महामंत्री राकेश द्विवेदी ने रेल मंडल के महाप्रबंधक को एक पत्र लिखा है जिसमें उन्होंने यह मांग की है। इसके अलावा उन्होंने इस संबंध में बालोद जिला कलेक्टर के नाम एसडीएम डौण्डीलोहारा को भी ज्ञापन दिया है, जिसमें उन्होंने आम जनता को हो रही असुविधाओं का भी जिक्र किया है।

गौरतलब है कि कोविड -19 के फैलाव को रोकने के लिए ट्रेन के पहियों पर ब्रेक लगा दिया गया था। कई महीनों तक बंद रखने के बाद उसे कुछ दिनों के लिए दोबारा शुरू किया गया था, जिससे क्षेत्र की जनता को आवागमन के लिए काफी राहत मिली थी, लेकिन फिर अचानक एक अक्टूबर से ट्रेन को बंद कर दिए जाने लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

ट्रेन के पहिए थमने के चलते सवारी बसों में क्षमता से अधिक यात्रियों को बैठाया जा रहा है। साथ ही कहीं ज्यादा टिकट भी वसूले जा रहे हैं। सुदूर आदिवासी अंचल क्षेत्र के ग्रामीणजन दल्लीराजहरा से आगे केंवटी तक ट्रेन के प्रारंभ होने से अति उत्साहित थे, लेकिन बहुत ही कम समय में कोरोना के कारण ट्रेन को बंद कर दिया गया। इससे डौण्डी, सल्हाईटोला, गुदुम, भानुप्रतापपुर, केंवटी क्षेत्र में बसे लोग निराश हैं।

E-Paper