एक ही दौरे पर तीसरे फॉर्मेट में भी डेब्यू कर सकता है ये खिलाड़ी, दिए संकेत

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज टी नटराजन (T Natarajan) को इंडियन प्रीमियर लीग यानी आइपीएल के 13वें सीजन में शानदार प्रदर्शन का फल मिला था। टी नटराजन को पहले तो भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआइ ने नेट गेंदबाज के तौर पर टीम के साथ भेजा था, लेकिन बाद में उनको टी20 टीम में शामिल किया था। यहां तक कि उनको टी20 टीम में जगह मिली और वे मुकाबला भी खेले।

इसके बाद उनको वनडे टीम में जगह दी गई और फिर उनको इसी दौरे पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में भी प्लेइंग इलेवन में चुना गया। वहीं, अब बीच टेस्ट सीरीज में भी उनको टीम में शामिल किया गया है। ऐसे में वे टेस्ट डेब्यू कर सकते हैं, जिसके संकेत उन्होंने खुद दिए हैं। मंगलवार को टी नटराजन ने कहा है कि वह अगली चुनौती को स्वीकार करने के लिए तैयार हैं। नटराजन भारतीय टीम की टेस्ट जर्सी में नजर आ रहे हैं।

टी नटराजन ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर शेयर किए गए फोटो के कैप्शन में लिखा है, “सफेद जर्सी पहनने के लिए एक गर्व का क्षण। चुनौतियों के अगले सेट के लिए तैयार हूं।” 1 जनवरी 2021 को टी नटराजन को टेस्ट टीम में जगह मिली थी, जो उमेश यादव के स्थान पर टीम में शामिल किए गए हैं। मेलबर्न में बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में उमेश यादव को चोट लगी थी। सीनियर सलेक्शन कमेटी ने उमेश की जगह नटराजन और मोहम्मद शमी की जगह शार्दुल ठाकुर को चुना था।

टीम इंडिया इस प्रकार है

अजिंक्य रहाणे (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), मयंक अग्रवाल, पृथ्वी शॉ, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, शुभमन गिल, रिद्धिमान साहा, रिषभ पंत, जसप्रीत बुमराह, नवदीप सैनी, कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर और टी नटराजन।

E-Paper