दिल्ली में ढहाया गया हनुमान मंदिर, आप और भाजपा ने एक-दूसरे पर लगाए आरोप

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और आम आदमी पार्टी (आप) ने सोमवार को दिल्ली के चांदनी चौक में एक मंदिर को ढहाये जाने के लिए एक दूसरे पर आरोप लगाए हैं. जिसके बाद एहतिहात बरतते हुए प्रशासन ने मौके पर भारी पुलिसबल की तैनाती कर दी है. हालांकि मौके पर स्थिती सामान्य है. इस विवाद पर भाजपा ने कहा है कि उसके नेता इसके पुनर्निर्माण की मांग करते हुए जल्द ही उपराज्यपाल से मुलाकात करेंगे.

प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने प्रदेश में आयोजित एक प्रेस वार्ता में हनुमान मंदिर को ढहाये जाने को लेकर आप सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा है कि पार्टी का एक प्रतिनिधिमंडल उपराज्यपाल से मिलेगा और उनसे इस मामले में हस्तक्षेप करने की मांग करेगा. वहीं एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया है कि दिल्ली नगर निगम (MSD) ने अदालती आदेश के मुताबिक, रविवार को ये ढांचा हटाया गया है.

उन्होंने कहा है कि संबंधित स्थान पर स्थिति शांतिपूर्ण है, किन्तु एहतियात के तौर पर कानून व्यवस्था बनाये रखने के लिए सुरक्षाकर्मी तैनात कर दिए गए हैं. आप नेताओं ने आरोप लगाते हुए इस मंदिर को ढहाये जाने के लिए भाजपा को जिम्मेदार ठहराया है. वरिष्ठ आप नेता दुर्गेश पाठक ने दावा किया है कि भाजपा शासित उत्तरी दिल्ली नगर निगम ने मंदिर ढहाने का काम किया है.

E-Paper