रिलेशन में ‘किस’ करना क्यों होता है जरुरी, जान लेंगे तो…

रिलेशन में प्यार करने के कई तरीके है। लेकिन रिश्ते में मज़बूती लाने के साथ ही आपसी प्यार बढ़ाने के लिए हर किसी को किस का सहारा तो लेना ही पड़ता है। रिश्तों की कड़वाहट या फिर इसमें आई दरार पर चुंबन मरहम की तरह काम करता है। चाहे गर्लफ्रेंड-बॉयफ्रेंड का किस हो या फिर एक मां और बच्चे का, हर रिश्ते में किस बेहत अहम किरदार निभाता है।

प्यार में किस का महत्व

अगर आप अपने पार्टनर से अपने प्यार का इज़हार करना चाहते हैं, तो चुंबन एक सबसे बेहतर तरीका हो सकता है। आप अपने पार्टनर से कितना प्यार करते हैं ये बिना कहे आप किस के ज़रिए बयान कर सकते हैं।

जब आप अपने पार्टनर को किस करते हैं, तो इससे आप दोनों एक-दूसरे के बेहद करीब आते हैं और आपसी नज़दीकियां बढ़ने लगती है। आपसी नज़दीकियां ही आपके रिश्ते को मज़बूती देती है।

किस करने से प्यार में अंतरंगता बढ़ने के साथ ही रिश्ते में एक-दूसरे के प्रति सुरक्षा की भावना बढ़ती है क्योंकि जब पार्टनर एक-दूसरे को किस करते हैं तो वो अपनी भावनाओं को शेयर करते हैं।

किस करने से आपका रिश्ता न सिर्फ दिल से जुड़ता है बल्कि भावनात्मक तौर पर भी आप एक-दूसरे के बेहद करीब आते हैं। आपकी भावनाएं एक-दूसरे से जुड़ जाती हैं।

अगर आपकी प्यार भरी लाइफ नीरस लग रही है या फिर उससे रोमांस गायब हो गया है, तो फिर अपने पार्टनर को प्यार से किस करके देखिए, चुंबन आपके रिश्ते में फिर से रोमांस जगाता है।

E-Paper