विजयवर्गीय का ममता पर विवादित ट्वीट, TMC ने साधा निशाना

तृणमूल कांग्रेस (TMC) की महिला नेताओं ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय पर पश्चिम बंगाल की सीएम और पार्टी सुप्रीमो ममता बनर्जी के खिलाफ एक विवादित ट्वीट करने का आरोप लगाते हुए बात के लिए उनपर निशाना साधा है।

गौरतलब है कि कैलाश विजयवर्गीय ने बनर्जी की एक तस्वीर शेयर की थी, जिसमें वह एक आदिवासी गांव में खाना पकाती दिख रही हैं। विजयवर्गीय ने तस्वीर के साथ लिखा कि, ‘दीदी ने पहले ही वह काम करना आरंभ कर दिया है जो उन्हें पांच माह बाद करना होगा।’ बनर्जी की यह तस्वीर बल्लवपुर गांव में ली गई थी, जहां वह पिछले सप्ताह बीरभूम जिले से कोलकाता लौटते वक्त कुछ देर के लिए ठहरीं थीं। राज्य में अप्रैल-मई में विधानसभा चुनाव प्रस्तावित हैं।

भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय के इस ट्वीट पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए तृणमूल कांग्रेस की सांसद काकोली घोष दस्तीदार ने अपने ट्वीट में लिखा कि, ‘अगर आप महिला हैं और आपकी सक्रिय राजनीति से जुड़ने की आकांक्षा है तो याद रखिए, हमारे देश में इन जैसे भाजपा के स्त्री-द्वेषकर्ताओं की भीड़ है जो महिलाओं को रसोईघर में वापस भेजना चाहते हैं।’ घोष ने कहा कि, ‘कल्पना नहीं कर सकती कि कैलाश विजयवर्गीय के परिवार में महिलाओं को किस तरह सम्मान की कमी का सामना करना पड़ रहा होगा।’

E-Paper