त्वचा को अंदर से साफ करता है लहसुन

अगर चेहरे को अच्छे तरीके से साफ ना किया जाए तो त्वचा से जुड़ी समस्याएं बढ़ने का खतरा रहता है. अगर आपके चेहरे पर दाग धब्बे या झुर्रियों की समस्याएं हो जाए तो इससे आपके चेहरे की पूरी खूबसूरती खराब हो जाती  है. पर क्या आपको पता है कि लहसुन के इस्तेमाल से त्वचा से जुड़ी सभी समस्याओं से छुटकारा पा सकते हैं. 

1- अगर आप पिंपल्स की समस्या को दूर करना चाहते हैं तो लहसुन के पेस्ट में शहद मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. जब यह सूख जाए तो इसे गुनगुने पानी से धो लें. शहद आपके चेहरे की नमी को बरकरार रखता है और आपके चेहरे से पिंपल्स की समस्या को दूर करता है.  

2- पिगमेंटेशन की समस्या से छुटकारा पाने के लिए लहसुन के पेस्ट में थोड़ा सा गुलाब जल मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. जब यह सूख जाए तो इसे गुनगुने पानी से धो लें. ऐसा करने से आपके चेहरे से पिगमेंटेशन की समस्या दूर हो जाएगी. 

3- अगर आपके चेहरे पर काले दाग धब्बे हैं तो लहसुन के पेस्ट में हल्दी मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. हल्दी किसी भी प्रकार के दाग धब्बों को दूर करने में सहायक होती है. जब यह सूख जाए तो इसे गुनगुने पानी से धो लें. 

4- स्वस्थ सुंदर और बेदाग त्वचा पाने के लिए लहसुन के पेस्ट में एलोवेरा जेल मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. आधे घंटे बाद अपने चेहरे को ठंडे पानी से धोएं.

E-Paper