पंजाब: रिपब्लिक डे से पहले बम स्क्वायड और डॉग स्क्वायड की मदद से सर्च अभियान जारी

देश भर की तरह जालंधर में भी 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस मनाने की तैयारियां शुरू हो गई हैं। कोविड-19 के कारण इस दिन की रौनक थोड़ी कम हो सकती है, लेकिन देश प्रेमियों का उत्साह कम नहीं है। जालंधर पुलिस ने भी गणतंत्र दिवस के मद्देनजर सुरक्षा बढ़ा दी है। रविवार को पुलिस ने बाजारों में बम स्क्वायड और डॉग स्क्वायड की मदद से सर्च अभियान चलाया। वहीं फ्लैग मार्च भी निकाला। पुलिस ने लोगों को सतर्क रहने की हिदायत दी। किसी भी लावारिस वस्तु को ना छूने और पुलिस को तुरंत सूचना देने की बात कही। इस दौरान वाहनों की चेकिंग भी की गई।

लोहड़ी को लेकर भी सुरक्षा व्यवस्था कड़ी होगी। पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने सारे थानों के प्रभारियों को आदेश दिए हैं शहर के चौराहों पर नाकाबंदी बढ़ाई जाए। इसके अलावा रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड सहित होटल तथा सार्वजनिक स्थानों व मुख्य बाजारों में सुरक्षा को लेकर विशेष बंदोबस्त किए जाएं। पुलिस कमिश्नर ने गश्त बढ़ाने के साथ-साथ संदिग्धों पर नजर रखने के लिए बाजारों में सादे कपड़ों में पुलिस कर्मियों को तैनात करने के आदेश दिए हैं।

पीएपी से भी फोर्स मंगवाई

इसके अलावा पीएपी से भी फोर्स मंगवाई गई है ताकि बाहर की सुरक्षा व्यवस्था को देखते कहीं थानों का काम प्रभावित न हो। दंगा रोधी दस्ता, बम रोधी दस्ता और डॉक स्क्वाड की टीम भी शरारती तत्वों पर विशेष नजर रखेगी। पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने सारे आला अधिकारी गणतंत्र दिवस तक खुद सुरक्षा की कमान अपने हाथ में लें। सारे एसीपी भी खुद फील्ड में रहेंगे।

होटल, गेस्ट हाउस वालों को भी हिदायत जारी

पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने सारे होटल, गेस्ट हाउस और पीजी संचालकों को भी हिदायतें जारी की हैं कि अपने यहां पर रहने वाले किसी अनजान या संदिग्ध व्यक्ति की सूचना तुरंत पुलिस को दें। बिना आईडी किसी को भी कमरा न दें और यदि कोई ऐसा करता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

ट्रैफिक व्यवस्था को भी सुचारू रखने के आदेश

लोहड़ी के त्योहार के चलते बाजारों में भीड़भाड़ ज्यादा होने के चलते ट्रैफिक पुलिस को भी आदेश जारी हुए हैं कि ट्रैफिक व्यवस्था को सुचारू रखने के लिए हर संभव प्रयास किए जाएं। बाजारों में बड़े वाहनों के प्रव‌ेश पर पाबंदी होगी और दुकानदारों को भी हिदायत दी गई है कि अपने वाहन या ग्राहकों के वाहन ढंग से लगवाएं जिससे जाम की समस्या न हो।

जनता की सुरक्षा के लिए पुलिस पूरी तरह तैयार है। लोगों से भी अपील है कि किसी भी संदिग्ध वस्तु को हाथ न लगाएं। संदिग्ध वस्तु और व्यक्ति को देखते ही तुरंत पुलिस को सूचित करें। सारे अधिकारियों को खुद फील्ड में रहने के लिए कहा गया है। शरारती तत्वों से सख्ती से निपटा जाएगा

E-Paper