मजबूर पिता की मदद के लिए सीएम हेमंत सोरेन ने बढ़ाया हाथ, सरकारी खर्चे पर इलाज का दिया निर्देश

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने मानवीय संवेदना का परिचय देते हुए एक मजबूर पिता की मदद के लिए अपना हाथ आगे बढ़ाया है। रांची के किशोरगंज निवासी प्रियम राज (नवजता के पिता) ने एक सादे पन्ने पर आवेदन लिखकर अपनी 1 माह की बेटी के इलाज के लिए सीएम से मदद की गुहार लगाई थी। जिसे मुख्यमंत्री ने स्वीकार कर लिया और रांची डीसी को सरकारी मदद से बच्ची का इलाज कराने का निर्देश दिया है। दरअसल, सीएम को किए ट्वीट में लिखा गया था कि अर्थिक संकट के कारण एक पिता अपनी 1 माह की बच्ची का इलाज नहीं करा पा रहा है।

बच्ची के इलाज कराने में बच्ची के पिता प्रियम राज असमर्थ हैं। मदद करने की कृपा की जाए। इस ट्वीट में सीएम हेमंत सोरेन के साथ-साथ स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता को टैग किया गया था।

संबंधित आवेदन का संज्ञान लेते हुए परिवार को सरकार की तरफ से राहत दी गई है। आवेदन में पिता ने लिखा है। कि उनके घर 1 दिसंबर 2020 को बेटी का जन्म हुआ। जन्म के साथी ही बेटी को ऑपरेशन की आवश्यकता थी। करीब ₹5 लाख खर्च कर उन्होंने 7 दिसंबर को पहला ऑपरेशन कराया। दूसरा ऑपरेशन जनवरी में होना है। परिवार इसका खर्च वहन करने में समर्थ नहीं हैं। लिहाजा उन्होंने सरकार से मदद की गुहार लगाई। पिता के आवेदन पर मुख्यमंत्री ने संज्ञान लेते हुए कार्रवाई का निर्देश दिया है। अर्थिक संकट के कारण इस बच्ची के इलाज कराने में बच्ची के पिता प्रियम राज जी असमर्थ हैं। मदद करने की कृपा की जाए।

 

E-Paper