छत्तीसगढ़: मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में भीड़ जुटाने के लिए प्रशासन और कांग्रेसी कर रहे कवायद

मंगलवार पांच जनवरी को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, विधानसभा अध्यक्ष डा. चरणदास महंत, स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव जांजगीर आएंगे। इस दिन इनका व्यस्त कार्यक्रम है। औराईखुर्द में गोठान के निरीक्षण के बाद ग्राम सरखों में धान खरीदी केंद्र का निरीक्षण करेंगे इसके बाद भीमा तालाब के सौंदर्यीकरण कार्य का लोकार्पण कर बोटिंग की शुरुआत करेंगे। फिर जांजगीर के हाईस्कूल मैदान में किसान महासम्मेलन को संबोधित करेंगे। इन कार्यकर्मों की तैयारी में प्रशासन जुटा है।

वहीं, कांग्रेस भी इस कार्यक्रम को सफल बनाने लगातार बैठक कर रही है। प्रशासन व कांग्रेस द्वारा कार्यक्रम में भीड़ जुटाने की कवायद की जा रही है। पार्टी ने जहां तहसीलवार प्रभारी नियुक्त किया है। वहीं, प्रशासन आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं तथा पंच सरपंचों को बुलाकर भीड़ जुटाने की तैयारी में है। इस कार्यक्रम में लगभग 50 हजार की भीड़ जुटाने का लक्ष्य है। ऐसे में कांग्रेस के साथ प्रशासन को भी मशक्कत करना पड़ रहा है।

सचिव व रोजगार सहायकों की हड़ताल से परेशानी

सरकारी कार्यक्रमों में भीड़ जुटाने में पंचायत सचिव और रोजगार सहायकों की अहम भूमिका होती है। क्योंकि ये सीधे पंचायतों से जुड़े होते हैं। मैदानी कर्मचारी होने के चलते गांवों में इनकी पैठ होती है, मगर इन दिनों ये कर्मचारी हड़ताल पर हैं। ऐसे में कार्यक्रम में भीड़ जुटाने में इनकी मदद नहीं मिल पाएगी।

दोनों खेमे के समर्थक सक्रिय

कार्यक्रम में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के साथ विधानसभा अध्यक्ष डा. चरणदास महंत भी आएंगे। इसलिए उनके समर्थक भी कार्यक्रम की तैयारी में जुटे हैं। ज्ञात हो कि महंत का गृह जिला होने के कारण उनके भी समर्थक यहां बड़ी तादात में हैं इसलिए सभी कांग्रेसी कार्यक्रम को सफल बनाने जुट गए हैं।

 

 

E-Paper