गिलक्रिस्ट ने इस महिला क्रिकेटर को बताया सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर

नई दिल्लीः दुनिया के सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपरों में शामिल आॅस्ट्रेलिया के एडम गिलक्रिस्ट ने एक ऐसा ब्यान दिया है जिससे वह सूर्खियां बटोर रहे हैं। उन्होंने भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी नहीं बल्कि एक महिला क्रिकेटर को सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर माना है। क्रिकेट से सन्यास ले चुके गिलक्रिस्ट चाहे मैदान से दूर हैं, लेकिन उनकी विकेटकीपिंग के सभी कायल थे।

इस क्रिकेटर को बताया सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर
रिपोर्ट के अनुसार एक शो के दौरान जब गिलक्रिस्ट से पूछा गया कि वह वर्तमान क्रिकेट में किसे दुनिया का सबसे अच्छा विकेटकीपर मानते है, तो एडम गिलक्रिस्ट ने सभी को चौंकाते हुएधोनी का नहीं बल्कि इंग्लैंड की महिला विकेटकीपर बल्लेबाज सारा टेलर का नाम लिया।

बता दें कि हाल में ही सारा टेलर ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ एक मैच में शानदार स्टंपिंग की थी जिसके चलते वह सुर्ख़ियों में भी है। एडम गिलक्रिस्ट ने कहा, ”मैंने कुछ दिन पहले ही ट्वीट किया था, कि चाहे पुरुष क्रिकेट हो या महिला क्रिकेट दुनिया की सबसे बेहतरीन विकेटकीपर सारा टेलर है। भले ही पुरुष क्रिकेट की तुलना में महिला विकेटकीपर के पास गेंद थोड़ी धीमी आती हो, पर उनका प्रदर्शन उनकी प्रतिभा को दर्शाता है। मैंने उनकी विकेटकीपिंग बिग बैश में भी देखी है। मुझे वह हमेशा एक शानदार विकेटकीपर लगी है।”

E-Paper