यूपी: अदालत ने बलात्कार के मामलों में दो आरोपियों को सुनाई इतने साल कैद की सजा

इस उत्तर प्रदेश जिले की एक अदालत ने दो अलग-अलग बलात्कार मामलों में दो आरोपियों को दस साल की हिरासत में सजा सुनाई है, जहां पीड़ित नाबालिग लड़कियां थीं। असिस्टेंट डिस्ट्रिक्ट गवर्नमेंट काउंसिल (ADGC) रामसुफल सिंह ने शनिवार को कहा कि POCSO कोर्ट के जज पवन कुमार शर्मा ने 2019 में बांदा के देहात थाना क्षेत्र में एक 14 वर्षीय दलित लड़की के साथ बलात्कार करने का दोषी पाया।

अदालत ने आरोपी को दस साल की कैद की सजा सुनाई और उस पर 55,000 रुपये का जुर्माना भी लगाया। शर्मा ने कहा कि घटना 15 अप्रैल, 2019 की शाम लगभग 6 बजे हुई, जब लड़की शैम्पू खरीदने के लिए एक सामान्य दुकान में गई थी। पीड़ित के भाई की शिकायत पर दुकानदार के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था और तब से वह दोषी जेल में था।

दूसरी घटना, जहां पीड़ित सात वर्षीय लड़की थी, 7 अक्टूबर 2018 को हुई, सिंह ने कहा। उन्होंने कहा कि लड़की अपने घर के सामने खेल रही थी, जब 23 वर्षीय पड़ोसी ने उसके साथ बलात्कार किया, जिसने उसके साथ बलात्कार किया था। सिंह ने कहा कि अदालत ने उस व्यक्ति को दोषी पाया, उसे 10 साल की कैद की सजा सुनाई और उस पर 11,000 रुपये का जुर्माना भी लगाया।

E-Paper