नववर्ष की पूर्व संध्या और नववर्ष को लेकर पुलिस ने यातायात प्लान किया जारी, जानिए कहां कहां होगी पार्किंग

Happy New Year 2021 नववर्ष की पूर्व संध्या और नववर्ष को लेकर पुलिस ने यातायात प्लान जारी किया है। कई रूटों में बदलाव के साथ ही दून और मसूरी में पार्किंग स्थल चयनित किए गए हैं। पुलिस ने आमजन व पर्यटकों से रूट प्लान देखकर ही गंतव्य को प्रस्थान करने की अपील की है। यह प्लान 31 दिसंबर और एक जनवरी को लागू रहेगा।

मसूरी से पांवटा साहिब जाने वाले वाहन: मसूरी से कुठाल गेट-ओल्ड राजपुर रोड-साईं मंदिर-कृषाली चौक-आइटी पार्क-सहस्रधारा क्रांसिग-लाडपुर तिराहा-पुलिया नंबर छह-जोगीवाला-हरिद्वार रोड से यू-टर्न लेकर रिस्पना-आइएसबीटी-शिमला बाईपास चौक-सेंट ज्यूड चौक-बल्लूपुर-प्रेमनगर से अपने गंतव्य की ओर।

मसूरी में वाहनों के लिए यह रहेगी व्यवस्था

  • देहरादून से मसूरी आने वाले वाहन जो किंक्रेग होते हुए लाईब्रेरी की ओर जाएंगे, उनके वाहनों को लाईब्रेरी चौक पर एमडीडीए पार्किंग और कैम्पटी स्टैंड एमडीडीए पार्किंग पर पार्क कराया जाएगा।
  • लाईब्रेरी व कैम्पटी स्टैंड पर एमडीडीए पार्किंग फुल होने की स्थिति में मॉर्डर्न स्कूल की पार्किंग में वाहन पार्क कराए जाएंगे।
  • यदि लाईब्रेरी टैक्सी स्टैंड व कैम्पटी स्टैंड पर एमडीडीए पार्किंग फुल होगी, तब छोटे वाहनों को किंक्रेग से पिक्चर पैलेस की ओर भेजा जाएगा।
  • यदि पिक्चर पैलेस में एमडीडीए पार्किंग व अन्य पार्किंग फुल होती हैं, तब वाहनों को किंक्रेग से बड़े मोड़ की ओर सड़क किनारे पार्क कराए जाएंगे। किंक्रेग से बड़े मोड़ तक मार्ग वन-वे रहेगा।
  • लाईब्रेरी से किंक्रेग तक के मार्ग पर अधिक ट्रैफिक दबाव होने की स्थिति में देहरादून से मसूरी आने वाले वाहनों को गज्जी बैंड से हाथीपांव तिराहे की ओर डायवर्ट कर बेवर्ली हिल चौक से जीरो प्वाइंट की ओर भेज दिया जाएगा।

सहारनपुर की ओर से मसूरी जाने वाले वाहनों के लिए रूट

रुड़की-सहारनपुर-आशारोड़ी-आइएसबीटी से शिमला बाईपास-सेंट ज्यूड चौक-कमला पैलेस से बल्लुपुर चौक-कैंट पोस्ट ऑफिस तिराहा-सर्किट हाउस चौकी-गुच्चू पानी तिराहा-जोहड़ी गांव तिराहा होते हुए कुठाल गेट से मसूरी।

पांवटा साहिब से मसूरी जाने के लिए

पांवटा साहिब से विकासनगर-प्रेमनगर-बल्लुपुर फ्लाईओवर के नीचे से-कैंट-पोस्ट ऑफिस तिराहा-सर्किट हाउस चौकी-गुच्चू पानी तिराहा-जोहड़ी गांव तिराहा-कुठाल गेट से मसूरी

मसूरी से सहारनपुर की ओर के लिए

मसूरी से कुठाल गेट-ओल्ड राजपुर रोड-साईं मंदिर-कृषाली चौकी-आइटी पार्क-सहस्रधारा क्रांसिग-लाडपुर तिराहा-पुलिया नंबर छह-जोगीवाला से हरिद्वार रोड से यू-टर्न लेकर रिस्पना-आइएसबीटी से अपने गंतव्य की ओर।

ऋषिकेश से मसूरी जाने वाले वाहन

ऋषिकेश से जौलीग्रांट एयरपोर्ट तिराहा-थानो-महाराणा प्रताप चौक रायपुर-पुलिया नंबर छह-लाडपुर तिराहा-सहस्रधारा क्रॉसिंग-आइटी पार्क-कृषाली चौक-साईं मंदिर-मसूरी डायवर्जन-कुठाल गेट से मसूरी।

मसूरी से ऋषिकेश जाने के लिए

मसूरी से कुठाल गेट-ओल्ड राजपुर रोड-साईं मंदिर-कृषाली चौक-आइटी पार्क-सहस्रधारा क्रॉसिंग-लाडपुर तिराहा-पुलिया नंबर छह-जोगीवाला चौक-हरिद्वार रोड से अपने गंतव्य की ओर।

E-Paper