इंडोनेशिया की सरकार ने कहा- सिनोवैक से मिली कोरोना वैक्सीन की 1.8 मिलियन खुराक

इंडोनेशिया की सरकार ने कहा कि चीन स्थित बायोफार्मास्युटिकल कंपनी सिनोवैक बायोटेक द्वारा विकसित COVID-19 वैक्सीन का 1.8 मिलियन दूसरा बैच गुरुवार को देश में आया। इंडोनेशिया के विदेश और स्वास्थ्य मंत्रियों ने कहा, दुनिया का चौथा सबसे अधिक आबादी वाला देश एक बड़े पैमाने पर टीकाकरण कार्यक्रम तैयार करता है। सरकार ने चीनी वैक्सीन की 1.8 मिलियन खुराक का वितरण किया, जो 6 दिसंबर को प्राप्त 1.2 मिलियन को जोड़कर, और इसके 267 मिलियन आबादी को मुफ्त में टीकाकरण करने का लक्ष्य है, जो फ्रंटलाइन स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं के साथ शुरू होता है।

जनवरी में काम पर लौटने से पहले, 34 प्रांतों में टीके वितरित किए जा सकते हैं, इसलिए स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं, स्वास्थ्य मंत्री, बूंदी गुनादी सादिकिन के लिए एक टीकाकरण कार्यक्रम शुरू करने के लिए हमें लाइव टेलीकास्ट में कहा गया है। बूदी ने कहा, “इस टीकाकरण कार्यक्रम को पूरा करने में हमें 12 महीने से अधिक समय लगेगा।”

देश को वर्ष के अंत से पहले एस्ट्राज़ेनेका और फाइज़र से कोरोनोवायरस के टीके प्राप्त करने की उम्मीद है और क्रमशः जनवरी के पहले सप्ताह तक, प्रत्येक वैक्सीन की 50 मिलियन खुराक खरीदने के लिए सहमत हुए हैं। यह अभी भी सिनोवैक टीकों का उपयोग शुरू करने के लिए प्राधिकरण की प्रतीक्षा कर रहा है। कुल मिलाकर, इंडोनेशिया ने 329 मिलियन वैक्सीन खुराक प्राप्त की है, जिसमें सिनोवैक से लगभग 125 मिलियन, नोवावैक्स से 50 मिलियन और वैश्विक वैक्सीन कार्यक्रम COVAX से 54 मिलियन शामिल हैं। देश ने एशिया के सबसे ऊंचे इलाकों में 7,27,000 कोरोना मामलों और 21,700 से अधिक मौतों को दर्ज किया है।

E-Paper