विधानसभा चुनाव से पहले कोलकाता में CBI की छापेमारी, ममता बनर्जी के भतीजे का ख़ास है आरोपी

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले सूबे में हलचल बढ़ने लगी है. गुरुवार को केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) ने कोलकाता में तृणमूल यूथ कांग्रेस के जनरल सेक्रेटरी विनय मिश्रा के ठिकानों पर रेड मारी. ये कार्रवाई मवेशी तस्करी घोटाले को लेकर की गई है. जानकारी के अनुसार, CBI की तरफ से लगातार विनय मिश्रा को नोटिस दिया गया था, कित्नु उसने इन्हें नज़रअंदाज कर दिया.

बता दें कि विनय मिश्रा को TMC नेता अभिषेक बनर्जी का खास माना जाता है. अभिषेक बनर्जी बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के भतीजे हैं. गुरुवार को CBI की टीम कोलकाता में विनय मिश्रा के ठिकानों पर पहुंची, दो ठिकानों पर मवेशी घोटाले और एक जगह पर कोयला चोरी मामले को लेकर छापेमारी की कार्रवाई की गई है. शुरुआती जानकारी के अनुसार, कोलकाता में विनय मिश्रा के अन्य ठिकानों पर भी रेड मारी  जा सकती है.

CBI के इस एक्शन के बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता कैलाश विजयवर्गीय की प्रतिक्रिया सामने आई है. कैलाश विजयवर्गीय ने ट्वीट करते हुए कहा है कि बंगाल के एक पावर ब्रोकर विनय मिश्रा के यहां CBI के छापे के बाद बंगाल के उच्च अधिकारियों की आपातकालीन बैठक और सीएम एवं भाइयों के यहां हलचल, प्रदेश में चर्चा का विषय है!

E-Paper