Ind vs Aus: मास्टरक्लास बल्लेबाजी के बाद अजिंक्य रहाणे का नाम मेलबर्न ऑनर्स बोर्ड पर हुआ दर्ज

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत ने मेलबर्न में दूसरा टेस्ट मैच खेला था और जीत हासिल की थी। बॉक्सिंग डे टेस्ट में मिली इस जीत में टीम के कार्यवाहक टेस्ट कप्तान अजिंक्य रहाणे की बड़ी भूमिका रही थी। रहाणे ने इस मैच की पहली पारी में 112 रन की शतकीय पारी खेली थी और फिर दूसरी पारी में उन्होंने नाबाद 27 रन की पारी खेलते हुए अपनी टीम को 8 विकेट से शानदार जीत दिलाई।

एमसीजी ऑनर्स बोर्ड पर दूसरी बार अजिंक्य रहाणे का नाम दर्ज किया गया क्योंकि उन्होंने मेलबर्न में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में शतक लगाया था। इससे पहले साल 2014 दिसंबर में भी रहाणे ने इस मैदान पर शतक लगाया था तब पहली बार उनका नाम इस बोर्ड पर लिखा गया था। पिछली बार जब रहाणे का नाम इस बोर्ड पर दर्ज किया गया था तब उन्होंने 147 रन की पारी खेली थी और इस बार उन्होंने 112 रन की पारी खेली। इंडियन क्रिकेट टीम ने अपने आधिकारिक इंस्टा अकाउंट पर बोर्ड पर उनका नाम लिखे जाने का वीडियो शेयर किया।

इसके अलावा दूसरे टेस्ट मैच में मैन ऑफ द मैच बने अजिंक्य रहाणे को पहली बार शुरू किए गए मुलघ मेडल भी प्रदान किया गया। इस अवॉर्ड की शुरुआत जॉनी मुलघ के सम्मान में शुरू किया गया है। आपको बता दें कि बेशक रहाणे को दूसरे मैच में प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब दिया गया, लेकिन उन्होंने खुद को लेकर कोई बात नहीं कही। उन्होंने कहा कि, मुझे अपने खिलाड़ियों पर गर्व है। इसके बाद उन्होंने युवा बल्लेबाज शुभमन गिल और गेंदबाजी मो. सिराज की भी जमकर तारीफ की।

रहाणे ने इस मैच के बाद कहा कि, युवा खिलाड़ियों ने अच्छा जज्बा दिखाया। उसके अलावा उन्होंने अगले टेस्ट के लिए रोहित शर्मा को शामिल किए जाने पर भी खुशी जाहिर की और कहा कि उन्हें टीम में शामिल किया जाना बेहद खुशी की बात है। अब दोनों देशों के बीच तीसरा टेस्ट मैच सिडनी में 7 जनवरी से खेला जाएगा।

E-Paper