ब्रिगेडियर उस्मान की कब्र की मरम्मत कराएंगे भाजपा सांसद जफर इस्लाम, भारत-पाक युद्ध में हुए थे शहीद

भाजपा सांसद सैयद जफर इस्लाम (Syed Zafar Islam) ने बुधवार को देश की राजधानी दिल्ली में टूटी-फूटी हालत में मिली 1947-48 के पहले भारत-पाक युद्ध में शहीद हुए ब्रिगेडियर मोहम्मद उस्मान की कब्र की मरम्मत कराने की बात कही है. राज्यसभा सांसद व भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता जफर इस्लाम ने एक बयान में कहा कि वे ”व्यक्तिगत तौर” पर इस ”महान देशभक्त” राष्ट्रीय नायक की कब्र की मरम्मत कराएंगे.

उन्होंने आगे कहा कि, ”चूंकि मेरी पार्टी देश के लिए सर्वोच्च बलिदान देने वाले शहीदों का हमेशा आदर करती है, इसलिए भाजपा का एक सांसद होने के नाते मैं उस सिद्धांत का पालन करने के लिए प्रतिबद्ध हूं. मैं उन सभी का धन्यवाद करता हूं जो यह मामला मेरे ध्यान में लाए.” उल्लेखनीय है कि बीते दिनों ब्रिगेडियार उस्मान की कब्र क्षतिग्रस्त अवस्था में मिली थी. यह कब्र जिस कब्रिस्तान में है, वह दक्षिणी दिल्ली में जामिया मिलिया इस्लामिया के अधिकार क्षेत्र में आता है.

कब्र की हालत पर सेना ने भी पिछले दिनों निराशा प्रकट करते हुए कहा था कि यदि जामिया मिलिया यूनिवर्सिटी प्रशासन इसकी देखभाल नहीं कर सकता तो सेना इसे करने में पूरी तरह सक्षम है. हालांकि जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी प्रशासन का दावा है कि वह कब्रिस्तान की चारदिवारी और साफ-सफाई के लिए जिम्मेदार है और कब्रों की देखभाल संबंधित परिवार के सदस्यों द्वारा की जाती है.

E-Paper