जम्मू में ठंड और ठिठुरन के साथ कोहरे की घनी चादर ने लोगों की बढ़ी मुश्किलें

समूचे उत्तर भारत की तरह जम्मू में भी ठंड और ठिठुरन के साथ कोहरे की घनी चादर ने लोगों का जीना मुश्किल कर दिया है. घने कोहरे के कारण मंगलवार को रेल और हवाई यातायात पर व्यापक असर पड़ा. जम्मू में भी ठंड और कोहरे ने लोगों की दिक्कतें बढ़ा दी है.

पहाड़ी इलाकों पर हुई बर्फबारी और मैदानी इलाकों में बारिश के चलते प्रदेश में तापमान 0 डिग्री के आसपास है जिससे लोगों का जीना मुश्किल हो गया है. जिन लोगों को घरों से बाहर निकलना पड़ रहा है, वे मौसम की इस मार को अलाव जलाकर झेल रहे हैं.

टी स्टॉल्स पर उमड़ रही भीड़
वहीं, जम्मू में टी स्टॉल्स पर भी सुबह-सुबह भीड़ देखी जा रही है और लोग चाय की चुस्की ले कर इस ठंड को दूर कर रहे हैं. यदि माता वैष्णो देवी के पहाड़ों की बात करें तो वहां भी लगातार बर्फबारी के चलते ठंड बढ़ गई है और यहां माता के दर्शनों के लिए पहुंचे श्रद्धालु माता के दर्शनों के साथ-साथ ठंड का आनंद ले रहे हैं.

जम्मू में विजिबिलिटी जीरो के लगभग
इसके साथ ही जम्मू की पीर पंजाल पर्वत श्रृंखला पर भी बर्फबारी से प्रदेश में तापमान गिर गया है. जम्मू के वेयरहाउस में काम कर रहे सुशील कुमार की माने तो ठंड के कारण उनका घर से निकलना मुश्किल हो गया है. वो इस ठंड में अलाव जला रहे है.

मंगलवार को धुंध के कारण इक्का-दुक्का फ्लाइट ही जम्मू के एयरपोर्ट पर लैंड हो पाई. वहीं कई रेलगाड़ियां जम्मू से घंटों देरी से पहुंच रही है क्योंकि जम्मू में विजिबिलिटी लगभग शून्य है. मौसम विभाग की मानें तो अगले कुछ दिनों तक जम्मू में ठंड और कोहरे का यही आलम रहने वाला है.

E-Paper