ममता ने बीजेपी पर बोला हमला, कहा- जो गांधी का सम्मान नहीं करते हैं, वह सोनार बांग्ला बनाने की कर रहे बात

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि भाजपा पश्चिम बंगाल में ‘सांप्रदायिक राजनीति’ कर रही है। बोलपुर में एक रैली में बोलते हुए टीएमसी प्रमुख ने बीजेपी पर कटाक्ष किया और कहा कि जो लोग ‘गांधी का सम्मान नहीं करते हैं, वह ‘सोनार बांग्ला बनाने’ की बात कर रहे हैं।

बनर्जी ने कहा, “मुझे बुरा लगता है जब मैं विश्वभारती में सांप्रदायिक राजनीति को आगे बढ़ाने के लिए किए जा रहे प्रयासों को देखती हूं।” विश्व भारती कार्यक्रम की अध्यक्षता पीएम नरेंद्र मोदी ने की। बनर्जी इस आयोजन में अनुपस्थित थीं और टीएमसी ने दावा किया था कि उन्हें ‘देर’ से निमंत्रण मिला था।

मुख्यमंत्री के दौरे से पहले राज्य मंत्री इंद्रनील सेन रविवार को बोलपुर पहुंचे और वहां की तैयारियों का जायजा लिया। उन्होंने उन कलाकारों की रिहर्सल में भी भाग लिया, जो रोड शो के दौरान प्रदर्शन करेंगे। इंद्रनील सेन ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस रवींद्रनाथ टैगोर के विचारों को संगीत और गीतों के माध्यम से उजागर करने का प्रयास कर रही है।

हाल ही में, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह दो दिवसीय पश्चिम बंगाल के दौरे पर आए थे और वह बोलपुर में एक लोक गायक के घर गए। उन्होंने रवींद्रनाथ टैगोर के गीत सुने और टैगोर की जन्मस्थली विश्व-भारती का दौरा भी किया।

पश्चिम बंगाल की राजनीति 2021 पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव से पहले बोलपुर-शांतिनिकेतन के आसपास घूम रही है। अमित शाह ने शांति निकेतन का दौरा किया और पीएम मोदी ने विश्व-भारती विश्वविद्यालय के शताब्दी समारोह पर एक वीडियो भाषण दिया।

बताया जा रहा है कि ममता बनर्जी ने पश्चिम बंगाल के लोगों का दिल जीतने के लिए बीरभूम-बोलपुर में दो दिन का कार्यक्रम रखा है।

E-Paper