2020 को लेकर की गई नास्त्रेदमस की भविष्यवाणी हुई सच, 2021 में भी मचेगी भयंकर तबाही

हम सभी जानते हैं साल 2020 किसी के लिए ख़ास नहीं रहा। गिने-चुने लोग रहे जिनके लिए साल 2020 शानदार रहा लेकिन अगर ज्यादातर जनता से पूछा जाए तो वह यही कहेंगे ऐसा साल दोबारा ना आए। साल 2020 अब अपने अंतिम पड़ाव पर है और कुछ ही दिन बाद पूरी दुनिया 2021 में जाने के लिए तैयार है। ऐसे में साल 2021 से लोगों को बड़ी उम्मीद है कि वह बेहतरीन होगा। आज हम आपको बताने जा रहे हैं साल 2021 को लेकर नास्त्रेदमस की भविष्यवाणी को जो आपकी तकलीफें और मुश्किलें और ज्यादा बढ़ा सकती है। आइए जानते हैं। जी दरअसल नास्त्रेदमस की भविष्यवाणियां हमेशा से सुर्खियों में रहीं है, ऐसे में अब साल 2021 को लेकर जो वह भवष्यवाणी कर गए हैं, वह बेहद दुखद और चौंकाने वाला है।

कहा जाता है नास्त्रेदमस की ज्यादातर भविष्यवाणी सच साबित हुई है। इसी क्रम में ऐसा कहा जा रहा है कि अगर साल 2021 की भविष्यवाणी सच हुई तो आफत मच जाएगी। आपको बता दें कि उन्होंने भविष्यवाणियों को लेकर ‘लेस प्रोफेटीस’ नामक एक किताब लिखी है। इस किताब के अनुसार, उन्होंने 465 साल पहले जो भविष्यवाणी की थी, वह आज सच साबित हो रही है। वैसे इस किताब में 6338 भविष्यवाणियां की गई हैं, जिनमें से ज्यादातर ऐसी रहीं हैं जो सच साबित हुई हैं। इसी किताब में साल 2020 को लेकर भी भविष्यवाणी की गई है, जिसमें कहा गया था कि किसी महामारी के कारण लाखों की लोगों की मौत होगी। ऐसा ही हुआ भी है।

अब बात करें साल 2021 की तो इसमें लिखा गया है, ‘साल 2021 में जॉम्बी आएंगे।’ इसका कारण होगा एक रशियन वैज्ञानिक। ऐसा कहा जा रहा है कि वह एक जैविक हथियार तैयार करेगा और इससे ऐसा वायरस बनेगा, जो इंसान को जॉम्बी बना देगा। केवल यही नहीं बल्कि साल 2021 में अकाली भी आएगी। इस दौरान लोग बारिश के लिए तरस सकते हैं और पृथ्वी का एक बड़ा हिस्सा सूखे की चपेट में आ सकता है। केवल यही नहीं बल्कि किताब में भूकंप आने की भी बात कही गई है, जो कि विनाशकारी साबित हो सकते हैं। इसी के साथ कई जानलेवा बीमारियां और महामारी भी साल 2021 में आ सकती है। किताब में यह भी कहा गया है कि कोई धूमकेतु पृथ्वी से टकरा सकता है, जिससे भारी तबाही मच सकती है। इसके अलावा दुनिया अंत के करीब भी जा सकती है।

E-Paper