पत्‍नी को ईडी का समन मिलने पर संजय राउत ने फिल्‍मी अंदाज में किया ट्वीट

शिवसेना सांसद संजय राउत ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा पंजाब और महाराष्ट्र सहकारी (पीएमसी) बैंक घोटाला मामले में उनकी पत्नी वर्षा राउत को तलब किए जाने के बाद फिल्माए अंजाद में ट्वीट किया। वर्षा राउत को 29 दिसंबर को जांच में शामिल होने के लिए कहा गया है।

ट्विटर पर राउत ने एक फिल्मी डॉयलाग जारी किया और कहा- ‘आ देखे जरा किसने है दम, जमके रखना कदम मेरे साथीया।’

एजेंसी की रिपोर्ट्स के मुताबिक, शिवसेना सांसद की पत्नी को यह तीसरा ईडी समन है। पहले वह बीमार स्वास्थ्य का हवाला देते हुए जांच में शामिल नहीं हुई थी। समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार, ईडी के अधिकारियों के हवाले से कहा गया है कि वर्षा राउत को मुंबई में संघीय एजेंसी के सामने पेश होने के लिए कहा गया है। स्वास्थ्य के आधार पर पहले दो बार छोड़ देने के बाद यह उन्‍हें जारी किया गया तीसरा समन है।

उक्त नोटिस राउत को कुछ धन की “रसीद” के लिए धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत जारी किया गया है।

सितंबर 2019 में कथित धोखाधड़ी सामने आने के बाद भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने PMC बैंक धारकों के लिए निकासी सीमा को कम कर दिया था। नियामक ने 4,355 करोड़ रुपये के घोटाले के आलोक में बैंक की गतिविधियों को भी प्रतिबंधित कर दिया था।

बाद में प्रवर्तन निदेशालय ने मामले के संबंध में हाउसिंग डेवलपमेंट इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड (HDIL) की 3,830 करोड़ की संपत्ति जब्त की थी।

राउत की पत्नी के खिलाफ नवीनतम कार्रवाई सत्तारूढ़ महा विकास अघाड़ी नेताओं द्वारा आरोपों के बीच हुई है कि केंद्र सीबीआई जैसी जांच एजेंसियों के माध्यम से उन्हें निशाना बना रही है।

एकनाथ खडसे, जिन्होंने हाल ही में शरद पवार की राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) में शामिल होने के लिए भाजपा से इस्तीफा दे दिया था, उनको भी 30 दिसंबर को ईडी ने पुणे में एक भूमि सौदे में मनी लॉन्ड्रिंग के एक कथित मामले में तलब किया है।

E-Paper